जुड़ता दिख रहा कनेक्शन : नागपुर के ड्रग पेडलर की भी सुशांत के साथ तस्वीर

Connection : Nagpur-based drug peddler also seen in photograph with Sushant
जुड़ता दिख रहा कनेक्शन : नागपुर के ड्रग पेडलर की भी सुशांत के साथ तस्वीर
जुड़ता दिख रहा कनेक्शन : नागपुर के ड्रग पेडलर की भी सुशांत के साथ तस्वीर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतरानगरी में भी ड्रग्स माफिया और ड्रग पेडलर का मकड़जाल फैला हुआ है। हर साल यहां मुंबई व पड़ोसी राज्यों से करोड़ों रुपए का ड्रग्स पहुंचता है। हाल की कार्रवाई पर नजर डालें तो पता चलता है कि यहां भी कई ड्रग्स माफियाओें पर पुलिस ने शिकंजा कसा था, लेकिन कोरोना के कारण कुछ ड्रग्स माफिया व पेडलर जेल से बाहर आ चुके हैं। हालांकि कुछ अभी भी जेल में सलाखों के पीछे हैं। 

सोशल मीडिया पर डाली गई तस्वीरों से गहरा रहा शक

बता दें कि सीबीआई व एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की जांच टीम फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे ड्रग्स माफिया के शामिल होने दिशा में तेज से आगे बढ़ रही है। सूत्रों का कहना है कि नागपुर के भी कई ड्रग पेडलर के साथ सुशांत सिंह की तस्वीरें हैं। आशंका जताई जा रही है कि सुशांत का नागपुर के ड्रग माफिया और पेडलरों के साथ भी संपर्क था। सुशांत सिंह की मौत के बाद नागपुर के कुछ ड्रग पेडलरों ने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल की थी, लेकिन सुशांत सिंह की मौत का मामला गहराते ही अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया से हटा लीं।  

वर्ष 2016 में नागपुर में अपराध शाखा पुलिस विभाग के दस्ते ने कुछ ड्रग पेडलरों को हिरासत में लिया था। उस समय मुंबई से उनके कनेक्शन जुड़े पाए गए थे। कहा तो यह भी जाता है कि उस समय उन पेडलरों में से कुछ के घरों की बिना तलाशी लिए ही छोड़ दिया गया था। हो सकता है सेंट्रल जेल में बंद कुछ ड्रग पेडलरों व ड्रग विक्रेता के पास भी कुछ राज हो। 

इस दिशा में जांच की जा सकती है

सार्थक नेहेत, पुलिस निरीक्षक, मादक पदार्थ विरोधी दस्ता के मुताबिक अगर कोई ऐसी मालूमात सामने आती है, तो बिलकुल शहर का नारकोटिक्स विभाग इसकी तहकीकात करेगा। सुशांत सिंह मौत प्रकरण की  काफी गहनता के साथ जांच की जा रही है। यहां के ड्रग्स माफिया या पेडलर से अगर कोई कनेक्शन जुड़ता नजर आया, तो अवश्य जांच की जाएगी।  

तब पकड़े गए थे 4 आरोपी 

गत माह ड्रग के साथ चार आरोपी पकड़े गए थे। चारों ड्रग्स के सिलसिले में अक्सर मुंबई आते-जाते थे। नागपुर के एक आरोपी ने सुशांत सिंह के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की थी। बताया गया कि यह तस्वीर वर्ष 2016 में सुशांत के साथ खींची गई थी। नागपुर के मादक पदार्थ दस्ते के एक अधिकारी का भी कहना है कि यह बात सही है कि नागपुर में ड्रग्स का कारोबार फैला है।  

 

Created On :   6 Sep 2020 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story