सिंगोड़ी बाइपास पर पलटा कंटेनर, ढ़ुल रही थी अवैध शराब , 12 लाख की शराब जब्त

Container overturned on Singodi bypass, illegal liquor was dissolving, liquor worth 12 lakhs seized
सिंगोड़ी बाइपास पर पलटा कंटेनर, ढ़ुल रही थी अवैध शराब , 12 लाख की शराब जब्त
सिंगोड़ी बाइपास पर पलटा कंटेनर, ढ़ुल रही थी अवैध शराब , 12 लाख की शराब जब्त

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। सिंगोड़ी बाइपास पर  एक तेज रफ्तार कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया था। दुर्घटना के बाद खुलासा हुआ कि इस कंटेनर में अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी। यदि हादसा नहीं होता तो दिन दहाड़े अवैध शराब जिले की सीमा से महाराष्ट्र पहुंच जाती। तस्करों ने कंटेनर में बने चैम्बर से 130 पेटी शराब जब्त की है। इस शराब की कीमत 12 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने कंटेनर चालक और हेल्पर समेत अन्य के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। 
पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह लगभग 11.30 बजे नरसिंहपुर की ओर से आ रहा कंटेनर सिंगोड़ी बाइपास पर पलट गया। शाम को जब कंटेनर खोला गया तो कंटेनर में एक चैम्बर बना हुआ था। जिसमें 130 पेटी अवैध शराब जब्त की गई। पुलिस ने चालक हरियाणा के रोहतक निवासी सुनील जाट और हेल्पर सुशील जाट के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत मामला दर्ज किया है। 
अस्पताल से फरार हुए ड्राइवर-कंडेक्टर-
कंटेनर पलटने से घायल ड्राइवर और कंडेक्टर को सिंगोड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया था। 108 एम्बुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टर ने दोनों घायल हरियाणा के रोहतक निवासी सुनील जाट और सुशील जाट की भर्ती पर्ची बनाने कहा। एम्बुलेंस स्टाफ भर्ती पर्ची बनाकर लौटा, तब तक दोनों फरार हो चुके थे। पुलिस और अस्पताल स्टाफ दोनों घायलों को तलाशता रह गया। 
नरसिंहपुर की ओर से आ रहा था वाहन-
पुलिस ने बताया कि हरियाणा पासिंग का कंटेनर नरसिंहपुर की ओर से आ रहा था। शुक्रवार सुबह कंटेनर अनियंत्रित होकर सिंगोड़ी के समीप पलट गया। संभावना जताई जा रही है कि तस्कर अवैध शराब महाराष्ट्र या किसी अन्य राज्य ले जा रहे थे। जिसकी जांच की जा रही है। 
दुर्गंध से खुला तस्करी का राज-
दुर्घटना के बाद घायलों को अस्पताल भेेजकर पुलिस कंटेनर मालिक का पता लगाने में जुट गई थी। दुर्घटना की वजह से कंटेनर में रखी शराब की बोतलें भी टूट गई थी। जिससे रिसकर शराब बहने पर आने वाली दुर्गंध से शाम को पुलिस को संदेह हुआ कि कंटेनर में शराब भरी हुई है। इसके बाद कंटेनर का ताला तोड़ा गया। 
तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज-
पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि कंटेनर से शराब परिवहन से जुड़े दस्तावेज नहीं मिले है। इस आधार पर कंटेनर से मिली शराब को अवैध मानकर तस्करों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। आबकारी की टीम को मौके पर बुलाकर शराब की कीमत का आंकलन कराया जा रहा है। 
 

Created On :   18 Jan 2020 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story