comScore

 छोटी ओमती में विवाद के बाद तनाव - घंटे भर में फैल गई भयंकर अफवाह,अधिकारियों ने संभाला मोर्चा 

 छोटी ओमती में विवाद के बाद तनाव - घंटे भर में फैल गई भयंकर अफवाह,अधिकारियों ने संभाला मोर्चा 

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बेलबाग थाना क्षेत्र स्थित छोटी ओमती में हुए मामूली विवाद के बाद दो पक्षों के लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना मिलने पर मौके पर भारी पुलिस बल के साथ अधिकारी पहुंच गये और समझाइश देकर दोनों पक्षों को शांत कराया गया। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है। घटना के बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया है।  

अफवाह फैलाने से तनाव की स्थिति 

इस संबंध में एएसपी राजेश त्रिपाठी ने बताया कि छोटी ओमती के समीप एक 15 वर्षीय किशोर अकेले कंचा खेल रहा था। इस दौरान उसके मुंह से गाली निकली तभी वहाँ से गुजर रहे बाइक सवार तीन युवकों को लगा कि बालक ने उन्हें गाली बकी है। इस बात को लेकर बाइक सवारों ने बालक के साथ मारपीट कर उसे खदेड़ दिया, जिससे गिरने के कारण उसका घुटना छिल गया। इस घटना के बाद कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाने से तनाव की स्थिति निर्मित हो गयी। घटना की सूचना लगते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये और मामले को शांत कराया। उधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों द्वारा मामले को तूल देने के लिए अफवाह फैलाई जा रही है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

पहले पति ने लगाई गृहस्थी के सामान में आग

सिहोरा थाना क्षेत्र में रहने वाली 30 वर्षीय महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पहले पति ने गृहस्थी के सामान में आग लगा दी। आग लगने से करीब दो हजार रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। महिला की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी पति की तलाश में जुटी है। सूत्रों के अनुसार थाने पहुंची राजकुमारी बाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका विवाह गजराज उर्फ गज्जी के साथ हुआ था लेकिन उसका पति उसे ठीक से नहीं रखता था और प्रताड़ित करता था , जिसके चलते माता-पिता ने मेरा दूसरा विवाह करा दिया था। दोपहर को वह घर पर अकेली थी। उसी दौरान पहला पति गजराज आया और घर के बाहर आग लगा दी, जिससे खाट, बिस्तर व गृहस्थी का सामान जल गया।   रिपोर्ट पर धारा 435 के तहत मामला दर्ज कर मामले को जाँच में लिया गया है। 
 

कमेंट करें
bFJ96