कोरोना: शहर के एक बुजुर्ग और बैतूल के युवक की मौत, 12 नए कोरोना संक्रमित मिले

Corona: Death of an elderly city and young man from Betul, 12 new corona infected
कोरोना: शहर के एक बुजुर्ग और बैतूल के युवक की मौत, 12 नए कोरोना संक्रमित मिले
कोरोना: शहर के एक बुजुर्ग और बैतूल के युवक की मौत, 12 नए कोरोना संक्रमित मिले



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।  जिला अस्पताल की कोरोना यूनिट में भर्ती शहर के सत्यम शिवम निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग और बैतूल के तिलक वार्ड निवासी 35 वर्षीय युवक की गुरुवार को मौत हो गई। जिले में अब तक 9 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित मृतकों का नगरनिगम की टीम द्वारा अंतिम संस्कार किया गया। वहीं गुरुवार को जिला अस्पताल में कार्यरत महिला पैथालॉजिस्ट और जेल वार्ड में भर्ती बंदी समेत रोहनाकला से पांच और मोहखेड़ से तीन कोरोना संक्रमित मिले है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 494 पर पहुंच गई है। वहीं जिला अस्पताल में भर्ती एक्टिव मरीजों की संख्या 96 हो गई है। जिला अस्पताल के कोरोना यूनिट में भर्ती 12 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
जेल वार्ड में भर्ती बंदी की रिपोर्ट पॉजिटिव-
जेलर राजकुमार त्रिपाठी ने बताया कि दस दिन पूर्व स्वास्थ्य खराब होने पर एक विचाराधीन बंदी को जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया था। बंदी शिवपुरी निवासी है। डिस्चार्ज होने से पूर्व बुधवार को उसकी कोरोना जांच कराई गई। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बंदी को जिला जेल वार्ड से कोरोना यूनिट में शिफ्ट किया गया है। जेल वार्ड में ड्यूटी करने वाले तीन पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन किया गया है।
पैथालॉजिस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मचा हड़कंप-
जिला अस्पताल की महिला पैथालॉजिस्ट की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उनके साथी चिकित्सक व स्टाफ में हड़कंप मचा हुआ है। पैथालॉजिस्ट जिला अस्पताल में कोरोना जांच के लिए स्थापित ट्रू नॉट लैब की इंचार्ज थी। स्वास्थ्य खराब होने से पिछले कुछ दिनों से वे अस्पताल नहीं आ रही थी। उनके पॉजिटिव आने के बाद उनके चिकित्सक पति व बच्ची को क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं उनके कांटेक्ट में आने वाले स्टाफ व चिकित्सकों की सूची तैयार की जा रही है।
जिले में लगातार सामने आ रहे संक्रमित-
सीएमएचओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को सिम्स लैब और ट्रूनॉट से जारी रिपोर्ट में शहर के बड़वन निवासी महिला चिकित्सक, कुकड़ाजगत, और रॉयल चौक से एक-एक संक्रमित मिले है। इसके अलावा रोहनाकला से पांच और मोहखेड़ से तीन कोरोना संक्रमित मिले है। वहीं शिवपुरी निवासी विचाराधीन बंदी, परासिया में भी एक संक्रमित मिला है। वहीं बुधवारी बाजार निवासी एक युवक की ट्रू नॉट से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
 सेवानिवृत्त वेकोलि कामगार मिला पॉजिटिव-
- वेकोलि अस्पताल बड़कुही में भर्ती सेवानिवृत्त कामगार को कोरोना संदिग्ध मानकर जिला अस्पताल भेजा गया था। जहां ट्रू-नॉट मशीन से हुई जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित के परिजनों को क्वारेंटाइन किया गया है।
 

Created On :   3 Sep 2020 5:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story