comScore

नागपुर में 56 के साथ फिर कोरोना विस्फोट, अकोला में 14, अमरावती में 11, भंडारा और चंद्रपुर में एक-एक पॉजिटिव

नागपुर में 56 के साथ फिर कोरोना विस्फोट, अकोला में 14, अमरावती में 11, भंडारा और चंद्रपुर में एक-एक पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को 56 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 682 पहुंच गई है। मरीजों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि तीन दिन में ही 99 नए मरीज सामने आ गए हैं। 2 जून को संख्या 583 दर्ज हुई थी। शुक्रवार को पॉजिटिव आए 56 सैंपल में 43 की मेयो, 10 की एम्स, 2 की मेडिकल और एक की निजी लैब में जांच हुई है। 56 मरीजों में 33 नाईक तालाब, 13 मोमिनपुरा, 2 टिमकी, एक मप्र, एक हिंगणा रोड, एक लकड़गंज, एक बाजारगांव कोंढाली और एक गजानन सोसाइटी सेमिनरी हिल्स एक गोंदिया और एक अमरावती के हैं। अमरावती और गोंदिया के मरीज सांस संबंधी बीमारी के कारण पहले से ही मेडिकल में भर्ती थे। एक अन्य मरीज निजी लैब में हुई जांच में पॉजिटिव मिला है।

सबसे तेजी से बढ़ी मरीजों की संख्या

11 मार्च को पहले मरीज के बाद शहर में मरीज लगातार पॉजिटिव मिल रहे हैं। लेकिन मई में यह आकड़ा काफी तेजी से बढ़ा और एक माह में 400 नए मरीज सामने आए। जून की शुरुआत से ही आकड़ों के बढ़ने में काफी तेजी नजर आ रही है। एक जून को मरीजों की संख्या 579 थी। अगले दिन 2 जून को 24 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 583 हो गई। तीन जून को 19 मरीजों के पॉजिटिव आने से कुल संख्या 602 हो गई। 4 जून को 13 नए मरीज और कुल संख्या 626 दर्ज हुई। शुक्रवार को 56 नए मरीजों के सामने आने के साथ ही कुल संख्या बढ़कर 682 हो गई है। यानी जून के पांच दिन में 103 मरीज सामने आ चुके है। यह सौ नए मरीजों के सामने आने की सबसे कम अवधि है।

बढ़ रही है नाईक तालाब के मरीजों की संख्या

पिछले कुछ समय में नाईक तालाब से मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इस कंटेनमेंट जोन से शुक्रवार को मिले 33 मरीजों के साथ ही यहां कुल मरीजों की संख्या 79 हो गई है। यह मोमिनपुरा और सतरंजीपुरा के बाद सबसे बड़ी संख्या है। इस इलाके से पहला कोरोना मरीज 27 मई को सामने आया था। नौ दिन में यहां के मरीजों की संख्या बढ़कर 79 हो गई।
 
एक दिन में दूसरी सबसे बड़ी संख्या

अबतक एक दिन में सबसे ज्यादा 6 मई को आए थे। उस दिन 68 मरीज सामने आए थे। शुक्रवार को 56 मरीज सामने आए हैं। 29 मई को 43 मरीज पॉजिटिव आए थे।

पांच डिस्चार्ज

मेयो से पांच मरीज डिस्चार्ज किए गए है। डिस्चार्ज मरीजों में 2 सिरसपेठ, 1 बजरिया, 1 भानखेड़ा और टीपू सुल्तान चौक का मरीज शामिल है।

कमेंट करें
OGYNX