दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर में दो दिन पहले मृत महिला निकली कोरोना संक्रमित, अब तक 104 केस, मृतक संख्या 3 हुई

May 5th, 2020

 डिजिटल डेस्क जबलपुर । जबलपुर में कोरोना से पीडि़त 2 लोगों की मौत हो गई और 5 नए पॉजिटिव मिले हैं। 2 एवं 3 मई की दरम्यानी रात 2.40 बजे मेडिकल के कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड में इलाज के लिए भर्ती हुईं गोहलपुर निवासी समसुन्निशा (70) की एक घंटे बाद मौत हो गई थी। साँस लेने में तकलीफ के लक्षण होने पर उनका सैंपल लिया गया था। सोमवार रात आई रिपोर्ट में उनके कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला है। दूसरी ओर शहर में कोरोना पीडि़तों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। सोमवार को गोहलपुर में रहने वाले एक परिवार के पाँच सदस्य संक्रमित पाए गए, जिनमें आठ व डेढ़ साल के बच्चे भी शामिल हैं। इस परिवार के एक सदस्य चार दिन पहले पॉजिटिव आए थे, जिसके बाद इन सबको संभावित संक्रमित की श्रेणी में रखते हुए इनके सैंपल लिए गए थे। सोमवार को ही सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव मरीज रमेश पांडे की मृत्यु हो गई। जिले में कोरोना मामलों की संख्या 104 हो गई है, जिसमें 12 ठीक हो चुके हैं वहीं 3 की मौत हुई है।  
सोमवार को अमखेरा रोड गोहलपुर क्षेत्र में रहने वाले परिवार के जो सदस्य पॉजिटिव आए हैं, उनमें हफीज मोइनुद्दीन (57), सुल्ताना बानो (38), रूकैय्या अंजुम (24), जिया अंजुम (8) और डेढ़ साल का मोहम्मद बिलाल शामिल है। यह परिवार चाँदनी चौक हनुमानताल के संक्रमित स्व. शायदा बेगम से जुड़ा हुआ है। परिवार का एक सदस्य स्व. शायदा की बहन का भतीजा अशीकुर रहमान 30 अप्रैल को पॉजिटिव आया था। सोमवार को सागर मेडिकल कालेज से मिली 109 सैंपलों की जाँच रिपोर्ट में 104 निगेटिव हैं। डायबिटीज-बीपी की मरीज थीं
मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव आने के इस दूसरे मामले में मृतका समसुन्निशा के बारे में मेडिकल के डॉक्टर्स ने बताया कि वे कई वर्षों से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से पीडि़त थीं। साँस लेने में तकलीफ की शिकायत पर गंभीर अवस्था में अस्पताल आने पर उन्हें सस्पेक्टेड वार्ड में रखा गया था, जहाँ करीब डेढ़ घंटे बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हुई। मेडिकल प्रशासन ने प्रोटोकाल के अनुसार उनका अंतिम संस्कार कराया। इसके पहले हनुमानताल चाँदनी चौक निवासी स्व. शायदा बेगम की मौत के दूसरे दिन उनके कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी।