comScore

मुंबई में कम हो रहा कोरोना संक्रमण, बीएमसी अधिकारी का दावा 

मुंबई में कम हो रहा कोरोना संक्रमण, बीएमसी अधिकारी का दावा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश के सर्वाधिक कोरोना ग्रस्त महानगर में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। शहर में संक्रमण में कमी आ रही है। महानगरपालिका (बीएमसी) अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने यह दावा किया है। काकानी ने कहा कि हर रोज 6,000 से 7,000 जांच की जा रही है और अधिकतर लोग सुरक्षा नियमों का पालन भी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शहर में पिछले कई दिनों से रोजाना 1,500 से कम नए मामले सामने आ रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के शहर में दस्तक देने के बाद से ही बीएमसी ने झुग्गी-बस्ती इलाकों पर ध्यान केन्द्रित किया, संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की पहचान की, उन्हें अलग रखा और संक्रमित होने की पुष्टि पर उन्हें क्वारेंटाईन सेंटर में भेजा गया।

बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त ने बताया कि बीएमसी ने झुग्गी-बस्ती इलाकों में घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया और जिन लोगों में लक्षण थे, उनका पता लगाया। स्थानीय डॉक्टरों की मदद से ‘फीवर क्लीनिक’ और ‘एक्स रे वैन’ की स्थापना की गई। उन्हें सभी चिकित्सकीय उपकरण मुहैया कराए गए और सार्वजनिक शौचालयों को बार-बार संक्रमण मुक्त भी किया जा रहा है। काकानी ने कहा कि नगर निकाय अब आवासीय इमारतों और हाउसिंग सोसायटी पर ध्यान केन्द्रित करेगा।

हाउसिंग सोसायटी में बिना मास्क के किसी व्यक्ति को न आने देने संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नगर निकाय ने गणेश उत्सव के मद्देनजर ‘एक वार्ड - एक गणपति’ को अनुमति दी है और इस पर बाकी निर्णय स्थानीय अधिकारी लेंगे। इस साल यह 10 दिवसीय उत्सव 22 अगस्त से शुरू होगा । 

 

कमेंट करें
w5EGR