comScore

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सौ के पार, एक दिन में मिले चार नए कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सौ के पार, एक दिन में मिले चार नए कोरोना संक्रमित

 डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जुन्नारदेव के दो और तामिया व बिछुआ के एक-एक कोरोना संक्रमित मिले है। इन संक्रमितों को मिलाकर जिले में अब तक कोरोना के 104 पॉजिटिव मिल चुके है। राहत की बात है कि बुधवार को सौंसर के दो संक्रमित मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दोनों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दी गई है।  स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को संक्रमित मिले युवकों में एक हिमाचल प्रदेश से बीती 19 जुलाई को जुन्नारदेव लौटा था। युवक को प्राथमिक जांच के बाद वेलफेयर में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर स्वाव सेंपल लिया गया था। वहीं दूसरा संक्रमित अरुणाचल प्रदेश से 19 जुलाई को आया था। इसे भी वेलफेयर हॉस्पिटल में रखा गया था। दोनों युवकों के स्वाव सेंपल जांच के लिए सिम्स लैब भेजे गए थे। बुधवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। देर शाम सिम्स से आई रिपोर्ट में तामिया और बिछुआ के एक-एक कोरोना संक्रमित मिले है। संक्रमितों को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया है।
सौंसर के दो संक्रमित स्वस्थ-
सौंसर के दो युवक बीती 13 जुलाई को कोरोना संक्रमित मिले थे। दोनों संक्रमितों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया था। दोनों संक्रमितों की ट्रू नॉट से जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस अवसर पर वार्ड इंजार्च सिस्टर संगीता गीडियन, नर्सिंग स्टाफ रुकसार, ललिता समेत अन्य स्टाफ मौजूद था। नर्सिंग स्टाफ ने दोनों युवकों को तुलसी का पौधा देकर अस्पताल से विदाई दी।
ट्रू नॉट से मिले संदेही भी पॉजिटिव-
मुंबई से लौटे चंदनगांव के दो युवकों की बुधवार को ट्रू नॉट मशीन से रिपोर्ट संदिग्ध आई थी। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने दोनों युवकों का स्वाव सेंपल पुष्टि के लिए सिम्स लैब भेजा था। इन युवकों की जांच रिपोर्ट भी सिम्स लैब से पॉजिटिव आई है।
नवेगांव का एक युवक बैतूल मेें पॉजिटिव-
बैतूल से लौटे नवेगांव के एक युवक की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हालांकि इस युवक की जांच रिपोर्ट बैतूल में पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक बैतूल में सेंपल देकर युवक नवेगांव आ गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बैतूल प्रशासन की जानकारी के बाद युवक को मंगलवार रात जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है।
जांच के लिए भेजे 258 सेंपल-
जिला अस्पताल समेत कलेक्शन सेंटरों से बुधवार को 258 संदिग्धों के स्वाव सेंपल लिए गए। सभी स्वाव सेंपल जांच के लिए सिम्स लैब भेजे गए है। बुधवार को सिम्स से सौ संदिग्धों के स्वाव सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से दो कोरोना संक्रमित मिले है।
 

कमेंट करें
nY0Gw