कोरोना पकड़ रहा रफ्तार फिर आए 45 नए केस

Corona is catching speed again 45 new cases
कोरोना पकड़ रहा रफ्तार फिर आए 45 नए केस
कोरोना पकड़ रहा रफ्तार फिर आए 45 नए केस

जिले में 17 हजार पहुँची कुल संक्रमितों की संख्या, रिकवरी रेट में भी आई गिरावट, चिंतित कर रहे हालात, सावधानी जरूरी
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
फरवरी माह में जब कोरोना के केस घट रहे थे, तब लोगों को लगा कि अब कोरोना खत्म हो जाएगा, लेकिन मार्च के आते ही जो हुआ, हम सभी के सामने है। शनिवार को जिले में 45 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह लगातार दूसरा दिन था, जब 40 से अधिक मरीज मिले हों। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 17011 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 16537  व्यक्तियों ने कोरोना को हराया है।  पिछले वर्ष 20 मार्च को शहर में कोरोना के पहले मरीज मिले थे। इसके बाद संक्रमण धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ता रहा और जुलाई, अगस्त के महीने से मरीज बढऩे शुरू हुए। सितंबर में 6 हजार से ज्यादा मरीज मिले थे। 20 सितंबर को एक दिन सबसे ज्यादा 251 पॉजिटिव मिले थे। शहर में कोरोना की शुरूआत से लेकर अब  1 वर्ष होने को है और नए संक्रमितों की संख्या में फिर इजाफा होने लगा है, जिसके चलते रिकवरी रेट घटकर 97.21 प्रतिशत हो गया है। 
पिछले एक माह से मृत्यु नहीं 
जिले में  अब तक 252 व्यक्तियों ने जान गँवाई है। वहीं राहत की बात यह है कि सरकारी रिकॉर्ड में पिछले 1 माह में एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। रिकॉर्ड के अनुसार 13 फरवरी को 252वीं मौत हुई थी। इसके पहले 26 जनवरी को 251वीं मौत दर्ज की गई थी। 
विक्टोरिया में 10 बेड का होगा वार्ड 
बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विक्टोरिया में शनिवार से एक वार्ड शुरू करने की तैयारी थी, लेकिन शिफ्टिंग के चलते वार्ड आज रविवार से शुरू होगा। सीएमएचओ डॉ. मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि शुरूआत में 10 बेड का वार्ड होगा, जिसे बढ़ाकर 30 बेड कर दिया जाएगा। 

Created On :   14 March 2021 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story