दैनिक भास्कर हिंदी: CORONA : जानिए - नागपुर सहित विदर्भ के आंकड़ों की लेटेस्ट अपडेट, बढ़ सकती है भारत-ब्रिटेन के बीच उड़ानों पर लगी अस्थायी रोक

December 29th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ब्रिटेन में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पूरी दुनिया में दहशत है। भारत में इस वायरस को लेकर हलचल है। ब्रिटेन समेत यूरोपीय देशों में लोगों को निशाना बनाने के बाद कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन अब भारत आ गया है। उपराजधानी में भी कोरोना संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं।  पिछले 24 घंटे में जिले में कुल 4299 नमूनों की जांच में 357 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही 7 लोगाें की मौत हुई है। 428 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। कुल संक्रमितों की संख्या 123006, कुल मृतक 3914 और कुल डिस्चार्ज 115354 हो चुके हैं। 

कोरोना से 6 लोगों की मृत्यु 


विदर्भ के सात जिलों में मंगलवार को कोरोना से जूझते हुए 6 लोगों ने दम तोड़ दिया। हालांकि बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ भी हुए। अमरावती में मंगलवार को 66 लोग पॉजिटिव पाए गए। जबकि 57 स्वस्थ होकर घर लौट गए।

वर्धा में 1 व्यक्ति की मृत्यु के साथ 41 नए मरीज मिले हैं, 38 स्वस्थ हुए हैं।

यवतमाल में 2 लोगों की मृत्यु हो गई। 49 नए मरीज मिलने के साथ 31 स्वस्थ भी हुए हैं। 

चंद्रपुर में भी 2 लोगों की मृत्यु के साथ 36 नए मरीज मिले हैं तथा 85 ने कोरोना को मात दी है।  

गड़चिरोली में 20 नए मरीज मिले हैं तथा 42 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं।

गोंदिया में 23 नए संक्रमित मिले तथा 33 स्वस्थ होकर लौटे हैं।

भंडारा में 1 मरीज की मृत्यु हो गई तथा 40 नए मरीज मिले हैं, 79 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। 

बढ़ सकती है भारत-ब्रिटेन के बीच उड़ानों पर लगी अस्थायी रोक

ब्रिटेन से कोरोना का नया स्ट्रेन भारत पहुंचने की खबर ने सबको दहशत में ला दिया है। ऐसे छह मामले सामने आने के बीच  सरकार भारत-ब्रिटेन के बीच उड़ानों के अस्थायी निलंबन को और बढ़ाने पर विचार कर रही है। इसका संकेत नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने मंगलवार को दिया। पुरी ने कहा कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को रोकने के मकसद से ब्रिटेन की उड़ानों पर लगाया गया प्रतिबंध बढ़ाया जा सकता है। उन्होने कहा कि सरकार वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्क है। ब्रिटेन और भारत के बीच की उड़ानों पर उन्होने कहा, ‘मैं अस्थायी निलंबन के एक मामूली विस्तार की उम्मीद करता हूं। मुझे उम्मीद नहीं है कि ये विस्तार लंबा या अनिश्चित होगा’। गौरतलब है कि भारत सरकार ने पिछले सप्ताह 23 दिसंबर से ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों को 31 दिसंबर तक अस्थायी रूप से रोकने की घोषणा की थी। मंत्री ने उड़ानों के अस्थायी निलंबन की तारीख की समीक्षा करने की बात करते हुए कहा कि ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा और उन्हें 7 दिनों के क्वारेंटीन में अनिवार्य रूप से रहना होगा।
 

खबरें और भी हैं...