कोरोना : क्वारंटाइन युवक को ट्रेन से उतारने स्टेशन पर पुलिस ने घेरा

Corona police cordoned off the quarantine man from the train
कोरोना : क्वारंटाइन युवक को ट्रेन से उतारने स्टेशन पर पुलिस ने घेरा
कोरोना : क्वारंटाइन युवक को ट्रेन से उतारने स्टेशन पर पुलिस ने घेरा

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  तमिलनाडु एक्सप्रेस इटारसी के आगे निकली ही थी कि रेलवे कंट्रोल रूम में विशेष सूचना मिली। सूचना में कहा गया कि एक क्वारंटाइन व्यक्ति नई दिल्ली से चेन्नई की यात्रा कर रहा है। अधिकारी-कर्मचारी हरकत में आए। क्वारंटाइन व्यक्ति को उतारने के लिए स्टेशन पर मौजूद डिप्टी एसएस कार्यालय, आरपीएफ, जीआरपी, स्टेशन मास्टर को तुरंत सूचित किया गया। मध्य रेलवे नागपुर मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस जी राव भी स्टेशन पर मौजूद रहे। 

हैरत में अन्य यात्री भी
नागपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार को दोपहर बाद लगभग 2.15 बजे ऐसा मंजर रहा, मानो किसी ‘आतंकी’ के शहर में दाखिल होने की खबर मिली हो या फिर रेल पुलिस मॉकड्रील कर रही हो

युवक के छूटे पसीने
गाड़ी देरी से चल रही थी। 2 बजतेे ही स्टेशन पर सुरक्षाबलों में हरकत तेज हो गई। दोपहर बाद 2.13 बजे घोषणा हुई, 12622 नई दिल्ली-चेन्नई एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर 2 पर आ रही है। उक्त गाड़ी के बी-2 कोच में क्वारंटाइन युवक था। ठीक 2.15 बजे गाड़ी प्लेटफार्म नंबर-2 पर पहुंची। यात्री एक-एक कर उतरने लगे। इतनी संख्या में पुलिस को देख वे भी घबराने लगे। थोड़ी ही देर में एक 20 वर्षीय युवक मुंह पर मॉस्क लगाए गेट पर पहुंचा। टी शर्ट और शॉर्ट्स पहने उक्त युवक को देखते ही वहां मौजूद पुलिस जवानों ने चिल्लाते हुए कहा- ठहर जाओ।

युवक थरथर कांपने लगा। उसके हाथ पर क्वारंटाइन की मुहर लगी थी। 15-20 पुलिस के जवानों ने उसे घेरे में लेते हुए गाड़ी से उतरने को कहा। डिप्टी एसएस विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। युवक गाड़ी से उतरकर जैसे ही बढ़ा, जीआरपी के इंस्पेक्टर ने चिल्लाया-वहीं खड़े रहो। युवक को कुछ समझ में नहीं आ रहा था। पसीने-पसीने हुआ युवक कांपने लगा। यह देख डिप्टी एसएस के अधिकारियों ने संयमित होने को कहा। थोड़ी ही दूरी पर उसे बैठने को कहा गया। धीरे-धीरे वह स्थिर हुआ।  

रेल महकमें ने चैन की सांस ली
 रेलवे ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉक्टर चंद्रशेखर ने तब उससे जरूरी पूछताछ की और 14 दिन नागपुर में ही रहने के लिए कहा। करीब 2.25 बज चुके थे। अधिकारियों की ताकीद के बाद उसने फोन निकाला और घर वालों से बात की। पुलिस के कहने पर युवक ने अपना पूरा सामान बाहर निकाला।  उस पर स्प्रे किया गया। इसी बीच एंबुलेंस आ चुकी थी। उसे आमदार निवास भेजा गया। रेल महकमे ने चैन की सांस ली। 

मॉस्को में एमबीबीएस कर रहा है युवक
बालाजी  (20) नामक उक्त युवक मास्को से लौटा था। जांच में कोरोना संबंधी कोई लक्षण नहीं होने के बावजूद एयरपोर्ट पर होम क्वारंटाइन की मुहर लगाकर सावधानी बरतने को कहा। युवक ने 12622 नई दिल्ली-चेन्नई तमिलनाडु एक्सप्रेस में विजयवाड़ा तक का टिकट लिया था। वह बी 2 कोच की सीट 39 पर यात्रा कर रहा था।  हाथ पर मुहर देख आसपास के यात्रियों ने पूछा, तो उसने पूरी जानकारी दी। यात्रियों ने टीटीई को बताया और टीटीई ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी, जिसके बाद नागपुर रेलवे स्टेशन पर उपरोक्त स्थिति बनी। युवक को नागपुर स्टेशन पर उतार कर गाड़ी को आगे रवाना किया गया।  

 
 

Created On :   23 March 2020 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story