कोरोना वायरस: चीन से लौटे दो छात्र और एक परिवार पर स्वास्थ्य अमले की नजर  

Corona virus: health staff eyeing two students and a family returned from China
कोरोना वायरस: चीन से लौटे दो छात्र और एक परिवार पर स्वास्थ्य अमले की नजर  
कोरोना वायरस: चीन से लौटे दो छात्र और एक परिवार पर स्वास्थ्य अमले की नजर  


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। चाइना से फैले कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। स्वास्थ्य संचालनालय से चाइना से आने वाले हर शख्स की स्क्रीनिंग के साथ लगभग एक माह तक उसकी मॉनिटरिंग के आदेश दिए गए है। छिंदवाड़ा जिले में भी हाल ही में एक परिवार और दो विद्यार्थी चाइना से लौटे है, हालांकि उनकी स्क्रीनिंग पहले ही हो चुकी है।  उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले है।
सीएमएचओ डॉ.प्रदीप मोजेस ने बुधवार को सिविल सर्जन कार्यालय में चिकित्सकों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कोरोना वायरस के संबंध में शासन की गाइडलाइन की जानकारी दी गई। सीएमएचओ डॉ मोजेस ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की कोई संभावना नहीं है। एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड बना लिया गया है। जिले में चाइना से आए लोगों की पहले ही स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें से कोई भी संक्रमित नहीं है। कोरोना वायरस से डरने या घबराने की आवश्यकता नहीं है। बैठक में सीएस डॉ.श्रीमती पी गोगिया, आरएमओ डॉ.सुशील दुबे, डीएचओ डॉ.शरद बंसोड़, डॉ.डीसी धुर्वे, डॉ.एलएनएस उईके, डॉ.सुशील राठी, डॉ.सीएम गेड़ाम, डॉ.अजयमोहन वर्मा, डॉ.प्रमोद वासनिक, डीपीएम शैलेन्द्र सोमकुंवर समेत अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।
ओपीडी के बाहर चस्पा हो रोस्टर-
ओपीडी टाइमिंग को लेकर चल रहे विवाद के संबंध में भी बैठक में चर्चा की गई। सीएमएचओ डॉ.मोजेस ने कहा कि निर्धारित ओपीडी टाइमिंग सुबह 9 से शाम 4 बजे तक सभी डॉक्टर ओपीडी में रहकर मरीजों को इलाज दें। जिन चिकित्सकों की ड्यूटी इमरजेंसी, ओटी, कोर्ट एवीडेंस आदि में लगी है। तो ड्यूटी रोस्टर में इसका उल्लेख करें और ओपीडी के बाहर ड्यूटी रोस्टर चस्पा किया जाए। उन्होंने सभी डॉक्टरों से आपसी समन्वय बनाकर जिला अस्पताल में बेहतर कार्य करने कहा।

Created On :   12 Feb 2020 5:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story