आय से अधिक संपत्ति मामला : पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह की पत्नी सहित बेटा-बेटी और दमाद बरी

Corruption case : Special court freed 4 members from Kripa Shankar Singhs family
आय से अधिक संपत्ति मामला : पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह की पत्नी सहित बेटा-बेटी और दमाद बरी
आय से अधिक संपत्ति मामला : पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह की पत्नी सहित बेटा-बेटी और दमाद बरी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की विशेष कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी राज्य के पूर्व गृह राज्य मंत्री व कांग्रेस नेता कृपा शंकर सिंह के परिवार के चार लोगों को मामले से मुक्त कर दिया है। कोर्ट ने सिंह के परिवार के जिन चार लोगों को बरी किया है, उसमें उनकी पत्नी मालती देवी, बेटे नरेंद्रमोहन सिंह, दमाद विजय कुमार और बेटी सुनीता का नाम शामिल हैं। कोर्ट ने पिछले दिनों इस प्रकरण से सिंह को भी बरी किया था। इसके बाद सिंह के परिवार वाले ने खुद को इस मामले से मुक्त किए जाने को लेकर वकील केएच गिरी के मार्फत कोर्ट में आवेदन दायर किया था।

जस्टिस डीके गुडहाने के समक्ष सभी के आवेदन पर सुनवाई हुई। इस दौरान आरोपियों की ओर से पैरवी कर रहे वकील गिरी ने स्पष्ट किया कि मेरे मुवक्किल कोई सरकारी नौकर नहीं हैं। इसलिए इनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई मामला ही नहीं बनता है। पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नियमों के विपरीत जाकर इनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया है। जो की पूरी तरह से निराधार है। इस दौरान उन्होंने कोर्ट को बताया कि पिछले दिनों कोर्ट ने इस मामले में मुख्य आरोपी सिंह को मुक्त किया था।

सिंह के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए सक्षम प्राधिकरण की मंजूरी न होने के चलते प्रकरण से बरी किया गया था। वकील गिरी की दलीलों को सुनने के बाद जस्टिस मामले से जुड़े सिंह के परिवार के सभी लोगों को बरी कर दिया। गौरतलब है कि हाईकोर्ट के निर्देश के तहत मामले की छानबीन के बाद मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा सिंह के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। फिर आरोपपत्र दायर किया था।

Created On :   22 May 2018 12:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story