सत्ता पर सट्‌टा : चुनाव परिणाम को लेकर बाजार गर्म, नागपुर जिले की कुछ सीटों को लेकर असमंजस

Countdown begins: Speculative market heated over election results
सत्ता पर सट्‌टा : चुनाव परिणाम को लेकर बाजार गर्म, नागपुर जिले की कुछ सीटों को लेकर असमंजस
सत्ता पर सट्‌टा : चुनाव परिणाम को लेकर बाजार गर्म, नागपुर जिले की कुछ सीटों को लेकर असमंजस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मतदान के बाद राजनीति के जानकार मतदाताओं की चुप्पी के कारण भले ही परिणाम का सटीक आंकलन नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन विधानसभा चुनाव परिणाम का काउंटडाउन शुरु होते ही सट्‌टा बाजार भी गर्म हो चुका है। कुछ घंटों बाद मतगणना शुरु होते ही रुझान आने शुरु हो जाएंगे, लेकिन इससे पहले एक्जिट पोल की रिपोर्ट की साथ सट्टा बाजार में काफी हलचल दिखी। सट्टा बाजार के अनुसार शहर की सभी 6 सीटों में भाजपा जीतेगी। जिले की 6 में एक दो सीट पर असमंजस की स्थिति है। लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए तो जिले में भाजपा प्लस यानी अच्छी स्थिति में ही रहेगी। शुक्रवार की शाम तक सट्टा बाजार में उम्मीदवारों को लेकर मामूली घट बढ़त होती रही। दक्षिण पश्चिम नागपुर में भाजपा उम्मीदवार व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पराजय पर सट्टा बाजार 1 के 5 देने को तैयार है। कुछ ऐसी ही स्थिति पूर्व नागपुर में भाजपा उम्मीदवार कृष्णा खोपड़े को लेकर है। खोपडे की हार जीत पर 0-2 का भाव दिया जा रहा है। मध्य नागपुर में कांग्रेस उम्मीदवार टक्कर तो देते दिख रहे हैं, लेकिन भाजपा का पलड़ा भारी है। मध्य में भाजपा उम्मीदवार विकास कुंभारे को 25 पैसे व कांग्रेस उम्मीदवार बंटी शेलके को 35 पैसे का भाव दिया गया है। 

उत्तर नागपुर में त्रिकोणीय मुकाबले की चर्चा के बीच भाजपा उम्मीदवार मिलिंद माने की स्थिति मजबूत बतायी जा रही है। माने की जीत पर 50 पैसे व पराजय 70 पैसे का भाव दिया जा रहा है। दक्षिण में मोहन मते को लेकर 25-30 का भाव दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में हिंगणा से भाजपा उम्मीदवार समीर मेघे की जीत एकदम तय मानी जा रही है। मेघे को 0-5 का भाव दिया गया है। काटोल में राकांपा के अनिल देशमुख को 30-40, सावनेर में सुनील केदार पर 50-65 व रामटेक में भाजपा के डी .मलिकार्जुन रेड्डी को 70-80 का भाव दिया गया है।

यह भी चर्चा है कि नागपुर के सट्टा बाजार में कुछ ऐसे कार्यकर्ता भी जुड़े हैं जिनका भाजपा से संबंध है। भाजपा की शत प्रतिशत जीत के दावे को जोर दिया जा रहा है। सट्टा बाजार में हर घंटे में भाव बदल रहे हैं। गुरुवार की शाम से भाजपा उम्मीदवार की संभावित जीत के अंतर के आंकड़े को लेकर भी सट्टा लग रहा है। 

Created On :   23 Oct 2019 3:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story