अनिक्षा को कोर्ट ने दी जमानत- अनिल जयसिंघानी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत 

Court grants bail to Aniksha – 14 days judicial custody to Anil Jaisinghani
 अनिक्षा को कोर्ट ने दी जमानत- अनिल जयसिंघानी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत 
रिश्वत की पेशकश का मामला  अनिक्षा को कोर्ट ने दी जमानत- अनिल जयसिंघानी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई. कोर्ट ने राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता को ब्लैकमेल करने,उगाही व रिश्वत की पेशकश करने के मामले में आरोपी अनिक्षा जयसिंघानी को जमानत प्रदान कर दी है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीडी अलमाले ने मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद अनिक्षा को 50 हजार रुपए के मुचलके पर सशर्त जमानत दे दी। न्यायाधीश ने जयसिंघानी को अपना पासपोर्ट कोर्ट में जमा करने का निर्देश दिया है. इससे पहले इसी मामले में आरोपी अनिल जयसिंघानी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा।  पुलिस ने पिछले सप्ताह अनिल जयसिंघानी व उनके रिश्तेदार निर्मल को गुजरात से गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों की पुलिस हिरासत सोमवार को खत्म हो रही थी। इसलिए दोनों को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीडी अलमाले के सामने पेश किया गया। विशेष सरकारी वकील अजय मिसार ने न्यायाधीश से दोनों आरोपियों की पुलिस हिरासत को पांच दिनों के लिए बढाने का आग्रह किया। किंतु न्यायाधीश ने इस आग्रह को अस्वीकार करते हुए दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद जयसिंघानी ने कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन दायर किया। जिस पर अभी सुनवाई होना बाकी है। 

पुलिस ने इस मामले को लेकर अमृता की शिकायत के आधार पर अनिक्षा के खिलाफ 20 फरवरी 2023 को एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद उसे 16 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। मामले को लेकर पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक अनिक्षा 16 महीने से अमृता के संपर्क में थी। इसके साथ ही वह अमृता के घर पर भी गई थी। अमृता ने पुलिस के सामने जो बयान दिया है उसके मुताबिक वे अनिक्षा से पहली बार नवंबर 2021 में मिली थीं। इस दौरान अनिक्षा ने अपना परिचय डिजाइनर के रूप में दिया था। यही नहीं अनिक्षा ने अमृता से आग्रह किया था कि वह उसके डिजाइन किए गए कपड़े व गहनों को सार्वजनिक कार्यक्रमों में पहनें। जिससे उसके डिजाइन किए गए उत्पादों को बढ़ावा मिल सके। 

एक करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश 

कुछ समय बाद जब अनिक्षा ने अमृता का विश्वास जीत लिया तो उसने अमृता को एक करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की और इसके एवज में अपने पिता के खिलाफ दर्ज किए गए आपराधिक मामले से राहत दिलाने की मांग की। अनिक्षा के इस बरताव के बाद अमृता ने उससे अपना संपर्क तोड़ लिया और उसका नंबर भी ब्लॉक कर दिया। इसके बाद अनिक्षा ने अनजाने नंबर से अमृता के फोन पर वीडियो क्लिप व वाइस नोट सहित कई संदेश भेजे। अप्रत्यक्ष रूप से अनिक्षा ने अमृता को कई बार धमकाया। 

Created On :   27 March 2023 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story