दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19 : प्रभावी प्रबंधन के लिए महाराष्ट्र आएगी विशेषज्ञों की टीम, महिला पुलिस अधिकारियों को मिला कोविड योद्धा अवार्ड

February 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 के प्रभावी प्रबंधन के लिए विशेषज्ञों की दो उच्चस्तरीय टीमें गठित की है। ये टीमें महाराष्ट्र और केरल का दौरा करेंगी। यह टीमें इन राज्यों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सहयोग करेंगी। मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देश में कोरोना के जितने सक्रिय मामले हैं उनमें से लगभग 70 फीसदी अकेले महाराष्ट्र और केरल में हैं। यह आंकडा उस समय है जब अन्य राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में मामलों में गिरावट के साथ-साथ कोविड-19 के कारण होने वाली मौतों में कमी देखी जा रही है। महाराष्ट्र जाने वाली विशेषज्ञों की टीम में नई दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केन्द्र के विशेषज्ञ शामिल है। बयान में कहा गया है कि ये टीमें प्रदेश में कोरोना की जमीनी स्थिति का जायजा लेंगी। साथ ही बीमारी को रोकने के लिए स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी करेंगी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों की संख्या 44,944 है और ठीक होने वालों की संख्या 19,32,294 है।

अमरावती, औरंगाबाद समेत प्रदेश की चार महिला पुलिस अधिकारी कोविड महिला योद्धा अवार्ड से सम्मानित


उधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने महाराष्ट्र की चार महिला पुलिस अधिकारियों को कोविड महिला योद्धा रियल हीरो अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इनमें अमरावती की पुलिस आयुक्त आरती सिंह, औरंगाबाद की पुलिस अधीक्षक मोक्शदा पाटील, सोलापुर की पुलिस अधीक्षक तेजस्वी सातपुते और मुंबई जोन 5 की पुलिस उपायुक्त नियति ठाकरे दवे शामिल है। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रदेश की इन चारों महिला योद्धाओं को यह पुरस्कार देकर सम्मानित किया। दरअसल, राष्ट्रीय महिला आयोग के 29वें स्थापना दिवस के मौके पर यहां के विज्ञान भवन में समारोह का आयोजन किया गया था। इस मौके पर राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से कोरोना बीमारी के प्रकोप के दौरान उत्कृष्ट सेवा के लिए महिला पुलिस अधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों को ‘कोविड़ महिला योद्धा रियल हीरो’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इनमें प्रदेश की चार महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल थी।
 

खबरें और भी हैं...