क्रिकेटर नमन ओझा व अभिनेता आफताब शिवदासानी भी पहुंचे सिवनी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सिवनी क्रिकेटर नमन ओझा व अभिनेता आफताब शिवदासानी भी पहुंचे सिवनी

डिजिटल डेस्क,सिवनी। शहर के बड़ा मिशन स्कूल मैदान में आयोजित सिवनी विधानसभा विधायक कप क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बुधवार को हुआ। विधायक दिनेश राय मुनमुन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच देखने प्रसिद्ध रामायण धारावाहिक में भगवान श्रीराम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरूण गोविल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी विकेट कीपर नमन ओझा एवं बालीवुड स्टार अभिनेता आफताब शिवदासानी भी पहुंचे। इस दौरान तीनों ने दर्शकों व मीडिया को संबोधित भी किया। अभिनेता अरूण गोविल ने  राम-रावण युद्ध के अंतिम दिन के एक दिन पहले का प्रसंग भी सुनाया। उन्होंने कहा कि रावण को वरदान प्राप्त था कि उसका वध नहीं हो सकता। रावण के वश में काल था काल।

युद्ध खत्म होने के एक दिन पूर्व  रावण जब रामजी के सामने आए तो रामजी ने उनके रथ, रथ की ध्वजा, खडग़ सभी को तहसनहस कर दिया। ऐसा पल आया कि जब हमेश रथ पर चलने वाले रावण को धरती पर खड़ा होना पड़ा। तब रामजी ने कहा कितने दुख की बात है कि तुमने अपनी शक्ति अधर्म के काम में लगा दी और इस आज इस दशा में पहुंच गए। उन्होंने कहा कि रावण भक्त और ज्ञानी में अंतर होता है भक्त चाहे मूर्ख हो परन्तु हदय का सच्चा व मन का सरल होता है। परन्तु ज्ञानी तुम जैसा दुष्ट भी हो सकता है जिसे स्वर्ण लंका के राजसिंहासन पर बैठकर भी अपूर्णता का कांटा चुभ रहा है। तुम्हारे पाप कर्मों के विकृत प्रभावों ने तुम्हारे मन की शांति को जला दिया है और तुम उस पाप के विषैले कांटे की चुभन को छुपाने के लिए ऊंची-ऊंची आवाज में बड़ी बड़ी ढींगे मार रहे हो, जिन्हें तुम्हारा अपना भी सच नहीं मानता। रावण, इसी का नाम है दुर्दशा, अब जाओ कल फिर शस्त्र लेकर आना। उसके बाद वे चले गए और अगले दिन शस्त्र लेकर आए फिर सभी को पता है कि क्या हुआ। झूठ पर सत्य की, अनीति पर नीति की और अन्याय पर न्याय की जीत हुई।

आज जो भी हूं, क्रिकेट की वजह से हूं: ओझा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी नमन ओझा ने कहा कि आज मैं जो भी हूं क्रिकेट की वजह से ही हूं। मैं इस खेल को काफी ऊंचा मानता हूं। युवाओं के लिए बहुत अच्छी बात है कि इस तरह के टूर्नामेंट आयोजित किए जा रहे हैं। यहां अच्छा टेलेंट होगा तो निखरकर सामने आएगा और आगे पहुंचेगा। यहां के लोगों को और मोटीवेट होना चाहिए, ताकि आगे बढ़ें। मुझे यहां बुलाया गया इसके लिए सभी को धन्यवाद कहना चाहूंगा। अभिनेता आफताब शिवदासानी ने अपनी बात नमस्कार सिवनी कहकर प्रारंभ की। उन्होंने कहा कि आज यहां कोई मस्ती नहीं होगी। आज सिर्फ क्र्रिकेट होगा। क्रिकेट हमें बहुत प्यारा है। मुझे क्रिकेट के लिए यहां जब भी बुलाया जाएगा मैं आउंगा।
 

Created On :   2 Feb 2023 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story