Crime : जुआ अड्डे पर छापा में 9 गिरफ्तार, ऑनलाइन खाते से रकम निकाली

Crime: 9 arrested during raid in gambling base
Crime : जुआ अड्डे पर छापा में 9 गिरफ्तार, ऑनलाइन खाते से रकम निकाली
Crime : जुआ अड्डे पर छापा में 9 गिरफ्तार, ऑनलाइन खाते से रकम निकाली

डिजिटल डेस्क, नागपुर। फुटाला तालाब के पास चल रहे एक जुआ अड्डे पर गुरुवार की रात छापामार कार्रवाई कर पुलिस ने 9 जुआरियों को गिरफ्तार किया। कार्रवाई पुलिस उपायुक्त विनीता साहू के विशेष दस्ते, गिट्टीखदान और सदर पुलिस ने संयुक्त रूप से की। कार्रवाई में पूर्व गैंगस्टर संजय फातोडे भी मिला है। पुलिस अड्डे से करीब 96 हजार रुपए का माल जब्त किया है। सूत्रों का कहना है कि, अड्डे से लाखों का माल जब्त किया गया, लेकिन एक पुलिस कर्मी की मध्यस्थता के कारण कार्रवाई की सही जानकारी वरिष्ठों को नहीं दी गई। कुछ वाहन छोड़े जाने की चर्चा जोरों पर है। पुलिस के अनुसार गुप्त सूचना मिलने पर उपायुक्त साहू ने विशेष दस्ते के अधिकारी व कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा। दस्ते ने गिट्टीखदान व सदर पुलिस के साथ कश्मीरी गली, फुटाला तालाब के पास चल रहे जुआ अड्डे पर संयुक्त कार्रवाई की और जुआरी सुमित चौधरी,  राजू किरनाके,  भगवंत सोनवाने, अंकुश बन्सोड, संजय फातोडे,  सुरेश खापेकर, शालिक यादव, पंकज आत्राम  और हरीश यादव को जुआ खेलते हुए धरदबोचा। जुआरियों से नकदी व वाहन, मोबाइल, ताशपत्ते सहित 96,200 रुपए का माल जब्त किया गया। पुलिस नायब सिपाही  आशीष कोहले की शिकायत पर अंबाझरी थाने में मामला दर्ज किया गया। 

ऑनलाइन खाते से रकम निकाली

एटीएम बंद होने का झांसा देकर एक व्यक्ति के खाते से ऑनलाइन रकम निकाली गई। हिंगना थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर धनगरपुरा निवासी राजू लक्ष्मण मड़ावी को 9 से 10 मार्च के बीच अपरिचित व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने राजू को बताया कि उसका एटीएम कार्ड बंद होने वाला है। इससे बचने के लिए मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर की जानकारी मांगी। राजू ने अपने मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर की जानकारी फोनकर्ता को दे दी। इसके बाद फोनकर्ता ने राजू के खाते से 91 हजार 495 रुपए निकाल लिए।

वास्तु पूजा में जाना महंगा पड़ा

एक महिला को बहन के घर की पूजा में जाना उस समय महंगा पड़ा जब चोर ने घर से आभूषण सहित एक लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। म्हालगी नगर निवासी इंदिराबाई गावंडे गुरुवार को अपने परिवार के साथ बहन के घर गई थी 

पर्दाफाश : मोबाइल लोकेशन ने पहुंचाया आरोपी तक

उधर पांचपावली थानांतर्गत फरवरी माह में हुई चोरी का पर्दाफाश हुआ है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर  आरोपी को दबोच लिया गया। आरोपी ने करीब 4.36 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ किया था, जिसमें से 1.70 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है। पीड़ित बुद्ध नगर यूनिट क्र.-1 निवासी सूरज तानाजी इंगले (30) है। 11 फरवरी 2020 को सूरज परिवार सहित परतवाड़ा, जिला अमरावती शादी में गया था। 13 फरवरी को चितकर नामक पड़ोसी ने सूरज को उसके घर में चोरी होने की सूचना फोन पर दी। सूरज देर रात उसी दिन नागपुर अपने घर पहुंचा। चोर ने घर से मोबाइल, लैपटॉप और सोने के आभूषण, ऐसा कुल 4 लाख 36 हजार 122 रुपए का माल चुरा लिया था। सूरज ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

ठगने के प्रयास में महिलाएं फंसी पुलिस के जाल में 

सर्राफा व्यापारी को ठगने के प्रयास में दो महिलाएं पुलिस के जाल में फंस गईं। महिलाओं ने नकली सोना गिरवी रखने का प्रयास किया। गिट्टीखदान थाने में आरोपी महिलाओं के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है।  इतवारी निवासी सर्राफा व्यापारी हरीश शंकरराव भुजाडे (34) की गिट्टीखदान क्षेत्र में सुरेंद्रगढ़ स्थित बजरंग चौक में शिव-कृष्ण छाया नाम से सर्राफा दुकान है। गुरुवार की शाम को करीब पौने पांच बजे चंदन नगर निवासी उमा रोहित वानखेड़े और अनिता विनोद तागड़े नामक दो महिलाएं हरीश की दुकान में 5 ग्राम सोना गिरवी रखने आईं और सोने के बदले उन्होंने 15 हजार रुपए हरीश से मांगे। लिहाजा, सोना गिरवी रखने के पहले हरीश ने उसकी पड़ताल की, तो पता चला सोना नकली है। हरीश ने महिलाओं को बातों में उलझाया और इस दौरान पुलिस को इसकी सूचना दे दी। महिलाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। घटित प्रकरण से इसके पहले भी हरीश के साथ इसी तरह की धोखधड़ी हुई है। दो महिलाओं में से एक महिला ने उस वक्त हरीश के पास इसी तरह से नकली सोना गिरवी रखकर चूना लगाया था। उस मामले में कुछ भी कार्रवाई नही होने से फिर से वह हरीश को ठगने चली थी कि इस बार वह पुलिस के जाल में फंस गई है। उपनिरीक्षक मुकेश राठोड़ ने प्रकरण दर्ज किया। 

गोदाम से 1.46 लाख रुपए का माल चोरी

चोरों ने एक गोदाम से 1.46 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। गिट्टीखदान थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है। दीपक नगर निवासी गणेश विजय देशपांडे (43) का गोड़वाना क्लब में गोदाम है। इस गोदाम में वह अपना इलेक्ट्रिक का सामान रखता है। 2 से 12 अगस्त के बीच में किसी ने गोदाम का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया और सीलिंग पंखे, वायर आदि कुल 1 लाख 46 हजार रुपए का माल चुरा लिया। आरोपियों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जांच जारी है।

कई राजदार हुए भूमिगत, डॉ. नितीन गेडाम पर भी मामला दर्ज

एलोवेरा व नोनी फल के उत्पादन , बंगलो, फ्लैट व प्लाट बिक्री के नाम पर शहर के ग्राहकों के साथ लाखों की ठगी कर चुके आरोपी शेलके-गवई की गिरफ्तारी के बाद उनसे जुड़कर कार्य करने वाले कई लोग भूमिगत हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार यह शेलके-गवई की काली करतूतों के कई मामलों में राजदार हैं। फिलहाल इन दोनों के भूमिगत होने की जानकारी सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनेगांव थाने में जहां आरोपी विजय शेलके, महेंद्र गवई पर ठगी का एक और मामला दर्ज किया गया है, वहीं इस प्रकरण में डॉ. नितीन गेडाम के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। डा. गेडाम पर आरोप है कि इंफ्राटेक रियल इस्टेट प्रा. लि. कंपनी महात्मा फुले नगर, सोमलवाड़ा, वर्धा रोड की कंपनी के डायरेक्टर विजय शेलके सोमलवाड़ा और महेंद्र गवई कुकडे ले आउट निवासी ने उन्हें कंपनी का कार्य करने का पॉवर दे रखा था। वह कंपनी की ओर से ऑथराइज्ड सिंग्नेटरी के रूप में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते थे। उक्त आरोपी विजय शेलके, महेंद्र उर्फ राजू गवई, डॉ. नितीन गेडाम सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ सोनेगांव थाने में धारा 406, 409, 420, 34,व सहधारा 3, 4, 8, 11, 14  के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
 

 

Created On :   16 Aug 2020 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story