दैनिक भास्कर हिंदी: Crime : महिला से रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार, फ्लैट से बुकी रंगेहाथ धराया

July 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। 34 वर्षीय महिला से जबरन दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। यशोधरा नगर पुलिस ने इस मामले में आरोपी गोपाल कोटांगले उम्र 50 साल के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। पीड़िता का आरोप है कि, आरोपी उसे दो बार कन्हान के एक लॉज में ले गया और वहां उससे जबरन दुष्कर्म किया।  आरोपी पति को छोड़कर उसे अपने साथ रहने के लिए दबाव बना रहा था। इनकार करने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा था। आरोपी भी शादीशुदा है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि,  उसकी आरोपी से जान-पहचान थी। 1 नवंबर 2020 से 10 जुलाई 2021 के बीच गोपाल ने उसे रास्ते में रोका और उसे जबरन अपने वाहन पर बिठाकर कन्हान के एक लॉज में उसे दो बार ले गया और वहां उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता की शिकायत पर महिला पुलिस उप-निरीक्षक शेख ने आरोपी गोपाल कोटांगले पर धारा 376(2)(एन), 354(ड), 506(2) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। वरिष्ठ थानेदार संजय जाधव ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि, आरोपी गोपाल ट्रेन से तिरोड़ा जाने की तैयारी में था, लेकिन पुलिस दस्ते ने उसे नागपुर स्टेशन पर ट्रेन के भीतर ही धरदबोचा। चर्चा है कि, आरोपी और महिला के बीच जान-पहचान होने से वह एक-दूसरे से हंसी- मजाक किया करते थे। यह सिलसिला पीड़िता के लिए मुसीबत बन गया, जब आरोपी प्यार का इजहार कर महिला से पति छोड़ने के लिए कहने लगा। आरोपी की बातों का महिला पर जब कोई असर नहीं हुआ, तो वह उसके परिवार को मारने की धमकी देने लगा, तब महिला ने गोपाल के खिलाफ शिकायत की।  

फ्लैट से बुकी रंगेहाथ गिरफ्तार

उधर कांजी हाउस चौक स्थित एक अपार्टमेंट में चल रहे क्रिकेट सट्टा अड्डे पुलिस ने छापा मारकर बुकी को ऑनलाइन सट्टे की खायवाली करते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपी से सट्टा लगाने की सामग्री जब्त की गई है। यशोधरा नगर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपी बुकी अशोक तुलसीराम गुप्ता (48), कांजी हाउस चौक स्थित मातोश्री अपार्टमेंट फ्लैट नं.-101 निवासी है। शुक्रवार की शाम को अपराध शाखा के यूनिट क्र.-3 की टीम ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की। अशोक फ्लैट से भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे एक दिवसीय क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहा था। कार्रवाई के दौरान अशोक  गुरु एप शेयर कर लोगों से रुपए लेकर ऑनलाइन सट्टा लगा रहा था। आरोपी के कब्जे से 25 हजार 300 रुपए नकद, एलईडी टीवी, सेटटॉप बॉक्स, विविध कंपनियों के तीन मोबाइल और सट्टे के आंकड़े लिखी हुई चिठ्ठी सहित कुल 64 हजार 810 रुपए का माल जब्त िकया गया है। निरीक्षक संदीपान पवार, सहायक निरीक्षक पवन माेरे, माधुरी नेरकर, दशरथ िमश्रा, श्याम अंगथुलेवार, रामचंद्र कारेमारे, संदीप मावलकर और विशाल रोकड़े ने कार्रवाई की।

कंपनी के ड्रॉवर से 1.50 लाख रुपए चोरी

वहीं एमआईडीसी क्षेत्र में एक फार्मास्यूटिकल कंपनी के ड्रॉवर से नकद 1 लाख 50 हजार रुपए चोरी हो गए।  कंपनी मालिक आनंद डिंडोरकर (44) की शिकायत पर पुलिस ने ड्राइवर और हमाल सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों का नाम जितेंद्र बेलंगे (ड्राइवर),  हर्ष उर्फ बिल्ली (हमाल) और एक अन्य है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।पुलिस के अनुसार झंडा चौक, धरमपेठ निवासी आनंद डिंडोरकर की एमआईडीसी में प्लाॅट नं. डब्ल्यू /4 में बीडीएन फार्मास्यूटिकल कंपनी है। कंपनी में ऊपर की मंजिल का निर्माणकार्य शुरू है। आनंद ने मंगलवार, 20 जुलाई को कंपनी में केबिन के ड्रॉवर में नकद 1.50 लाख रुपए (मजदूरों का पेमेंट) रखे थे। 21 जुलाई को बुधवार होने के कारण कंपनी का काम बंद था। इस दौरान बगल वाली कंपनी के पीछे से आनंद की कंपनी के ड्राइवर जितेंद्र  बेलंगे,  हर्ष उर्फ बिल्ली ने अपने एक साथी के साथ कंपनी के केबिन में घुसे और नकदी चुरा ली। 22 जुलाई को जब आनंद कंपनी में पहुंचे, तब उन्हें चोरी के बारे में पता चला। उन्होंने चौकीदार से पूछताछ की। चौकीदार कंपनी के गेट पर तैनात था। बताया जाता है कि, तीनों आरोपी जिस कंपनी से कंपनी के अंदर घुसे। उसी रास्ते से घटना को अंजाम देने के बाद वापस चले गए। कंपनी मालिक आनंद डिंडोरकर की शिकायत पर एमआईडीसी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 461, 380, 34 के तहत मामला दर्ज किया है

ऑटो में मिला 4 किलो  600 ग्राम गांजा, तीन तस्कर गिरफ्तार

तहसील क्षेत्र में "ऑल आउट ऑपरेशन' अभियान चलाकर पुलिस दस्ते ने विविध स्थानों पर धरपकड़ की। भगवाघर चौक पर शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात नाकाबंदी के दौरान ऑटो (एम.एच.-49-ए.आर-5299) को रोका और जांच कर ऑटो से 4 किलो 600 ग्राम गांजा जब्त कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्करों के नाम मो. सुलेमान मो. जफर  (58), ताजबाग,  सक्करदरा, योगेश कुमार सुदरन नेताम (24), भतरापारा कबेंगा, जिला कोंडागांव, छग और खलील खान हबीब खान (43), ग्राम लंजोडा, तहसील फरसगांव, जिला कोंडागांव, छग निवासी है। ऑटो में पीछे की सीट  में एक प्लास्टिक थैली में मिले गांजे की कीमत करीब  46 हजार रुपए बताई गई है। तस्करों से गांजे के अलावा 120 रुपए नकद, दो मोबाइल फोन व आॅटो सहित करीब 1 लाख 29 हजार 120 रुपए का माल जब्त किया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। तहसील के वरिष्ठ थानेदार जयेश भांडारकर व सहयोगियों ने कार्रवाई की। 

शराब की खेप लेकर जाते आरोपी गिरफ्तार

नंदनवन क्षेत्र में अवैध तरीके से देसी शराब की खेप लेकर जाते समय आरोपी मोहम्मद जाकिर अब्दुल रज्जाक (45) हसनबाग निवासी को िगरफ्तार किया। आरोपी से करीब 32 हजार रुपए की देसी शराब जब्त की गई। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नंदनवन थाने के हवलदार संजय शाहू को शनिवार को दोपहर 12.30 बजे गुप्त सूचना मिली कि आरोपी मोहम्मद जाकिर अब्दुल रज्जाक के घर में देसी शराब रखी है। पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी कर 6 प्लास्टिक बोरी से देसी शराब की  528 बोतलें जब्त कीं। आरोपी के खिलाफ नंदनवन थाने में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में नंदनवन पुलिस ने कार्रवाई की।

एक्टिव की डिक्की में मिली बियर की कैन

तहसील पुलिस ने अक्षय अशोक भास्कर (28), चित्रा टाॅकीज निवासी के एक्टिवा वाहन की डिक्की से बियर की 540 रुपए की चार कैन जब्त की हैं। पुलिस ने एक्टिवा वाहन (एम.एच-49-जेड-6570) भी जब्त किया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। तहसील के वरिष्ठ थानेदार जयेश भांडारकर व सहयोगियों ने कार्रवाई की। 

टेक्नीशियन ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मानकापुर थानांतर्गत एक टेक्नीशियन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कारण अज्ञात है। आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। गोरेवाड़ा स्थित सतगुरु शरण सोसाइटी निवासी किशोर चंद्रभान मानकर (38) किसी केबल के दफ्तर में टेक्नीशियन था। परिवार में पत्नी प्रणाली और एक पुत्री है। शुक्रवार को जब पत्नी और पुत्री गहरी नींद में थी, तब  किशोर ने फांसी लगा ली। उसकी मौत हो गई। सहायक निरीक्षक प्रीति शेंडे ने प्रकरण दर्ज किया। जांच जारी है।

 

 

 

खबरें और भी हैं...