अब हर महीने होगी वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ होने वाले अपराधों की समीक्षा

Crime against senior citizens in state will review every month
अब हर महीने होगी वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ होने वाले अपराधों की समीक्षा
अब हर महीने होगी वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ होने वाले अपराधों की समीक्षा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ होने वाले अपराध की समीक्षा हर महीने की जाएगी। विधान परिषद में प्रदेश के गृह राज्य मंत्री रणजीत पाटील ने यह आश्वासन दिया। प्रश्नकाल में कांग्रेस सदस्य सतेज पाटील ने इस संबंध में सवाल पूछा था। डा पाटील ने बताया कि राज्य में साल 2016 में वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ अपराध के 4 हजार 694 मामले दर्ज किए गए। राज्य में अपराध दर को लेकर हर महीने बैठक होती है। इस बैठक में वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ होने वाले अपराध का भी ऑडिट किया जाएगा। 

जिलाधिकारी कार्यालय कर रहा एयरपोर्ट की जमीन के लिए मापन 
औरंगाबाद के हवाई अड्डे के विस्तार के लिए 200 करोड़ उपलब्ध कराने का फैसला राज्य सरकार ने लिया है। विधान परिषद में एक लिखित सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के लिए आवश्यक जमीन की मापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद खर्च का आकड़ा निश्चित होगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि जिलाधिकारी कार्यालय के माध्यम से जमीन मापने का काम किया जाएगा।  कांग्रेस सदस्य सुभाष झांबड ने इस संबंध में सवाल पूछा था। 

मुक्तिभूमि को मिलेगा ब वर्ग तीर्थक्षेत्र का दर्जा 
नासिक के येवला स्थित मुक्तिभूमि को ब वर्ग का तीर्थक्षेत्र का दर्जा देने के लिए जिलाधिकारी से प्रस्ताव मंगाया गया है। विधान परिषद में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि नाशिक के जिलाधिकारी से प्रस्ताव मिलने के बाद सरकार इस बारे में उचित फैसला लिया जाएगा। 

Created On :   28 March 2018 12:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story