comScore

सर्विसिंग सेंटर से चुराई चाबी, एप के सहारे घर के सामने खड़ी कार चुरा ले गये आरोपी, पुलिस ने छत्तीसगढ़ से दबोचा

सर्विसिंग सेंटर से चुराई चाबी, एप के सहारे घर के सामने खड़ी कार चुरा ले गये आरोपी, पुलिस ने छत्तीसगढ़ से दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। घर के सामने खड़ी कार चोरी हो गई। कार मालिक को इस बात का ताज्जुब हुआ कि बिना चाबी के कार कौन चुरा ले गया। कार मालिक ने हिंगना थाने में शिकायत की। नागपुर क्राइम ब्रांच पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद कार चुराने वाले दो चोरों को बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में धर-दबोचा। आरोपियों के नाम एन मनीष कुमार एन. महेश्वरराव (24), क्वार्टर नं.-880/3 टाइप-1 बिलासपुर, छत्तीसगढ़ और मो. यूसुफ मो. इकबाल (24), गोविंद नगर, सिरगिट्टी, बिलासपुर, छत्तीसगढ़ निवासी है। दोनों आरोपियों ने कार की चाबी उस सर्विसिंग सेंटर से चुराई, जहां कार सर्विसिंग के लिए दी गई थी।

सर्विसिंग के बाद कार जब उसके मालिक के घर पहुंच गई, तब आरोपियों ने मोबाइल पर वाहन मालिकों के नाम की खोजबीन करने वाले एप पर कार मालिक के घर का पता निकाला और वहां पता पूछकर कार चुराने पहुंच गए। मौका पाकर आरोपी कार चुराकर फरार हो गए। कार की कीमत करीब 13 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस ने आरोपियों से कार जब्त कर ली है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक भीमराव खंदाले, उपनिरीक्षक मयूर चौरसिया, हवलदार रवींद्र गावंडे, नायब सिपाही नरेंद्र ठाकुर, सिपाही प्रवीण रोडे, सागर ठाकरे व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

शहर में घूमते मिल रहे हैं तड़ीपार आरोपी,  एक और गिरफ्तार

शहर पुलिस की तमाम प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के बाद आरोपी शहर में घूमते मिल रहे हैं। पांचपावली पुलिस ने एक और तड़ीपार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम ओमप्रकाश उर्फ ओमी अजितकुमार रुगवानी है। यह बिना पुलिस अनुमति के घूम रहा था। दो दिन में पांचपावली पुलिस की तड़ीपार को गिरफ्तार करने की यह दूसरी सफल कार्रवाई है। दो दिन पहले पुलिस ने   उत्तर नागपुर के कुख्यात बदमाश पवन मोरयानी को गिरफ्तार किया था। यह आरोपी भी तड़ीपार किया गया है। यह पांचपावली क्षेत्र में बिना पुलिस अनुमति के घूमते हुए मिला था। पुलिस सूत्रों के अनुसार राजपूत होटल के पीछे विदर्भ पैलेस अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 203 निवासी ओमी रुगवानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह आरोपी नागपुर जिले से दो वर्ष के लिए वर्ष 2017 में तड़ीपार किया था। तड़ीपार की समयावधि समाप्त होने के पहले ही यह शहर में बिना पुलिस अनुमति के घूमते गिरफ्तार किया गया है।

यह आराेपी काश्मीरी गली में ग्राउंड के सामने खड़ा था। यह आरोपी प्राणघातक शस्त्र लेकर इस क्षेत्र में उत्पात मचा रहा था। आरोपी की इस करतूत के बारे में गुप्त सूचना मिलने पर पांचपावली थाने के वरिष्ठ थानेदार अशोक मेश्राम सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर उसे धरदबोचा। आरोपी से तलवार जब्त की गई है। आरोपी ओमी पर पांचपावली थाने में 7 और सीताबर्डी थाने में दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। पांचपावली पुलिस ने उपनिरीक्षक अर्जुन राऊत, नायब पुलिस सिपाही रविशंकर मिश्रा, विजय जाने, सुनिल वानखड़े, दिनेश शुक्ला ने कार्रवाई में सहयोग किया।

कमेंट करें
wc5Xx