अकोला: क्राइम ब्रांच ने 1.64 लाख की सामग्री की बरामद, अलग-अलग चोरी की 9 वारदातों में 4 गिरफ्तार

May 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, अकोला। जिले में अलग अलग इलाकों में घटी चोरी की विभिन्न वारदातों में चोरी किया गया अधिकांश माल लोकल क्राइम ब्रांच ने जब्त किया। अलावा चोरियों को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर उनसे लगभग 1 लाख 64 हजार की सामग्री जब्त की है। चोरियों की इन वारदातों में गोवंश, अनाज, मोटर बाइक चोरी की वारदातों का समावेश है। लोकल क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक साथ अलग अलग घटनाओं की पड़ताल जारी रखते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

किस चोरी में कौन गिरफ्तार

लोकल क्राइम ब्रांच पुलिस ने अकोट फैल के शेख मोहसीन शेख मकसुद को गोवंश चोरी की वारदात में गिरफ्तार किया इसने एक सहयोगी की मदद से बार्शिटाकली तहसील में दो तथा मूर्तिजापुर तहसील में गोवंश चुराए है। आरोपी से पुलिस ने 59,000 रूपए जब्त किए। इस आरोपी को आगे की कार्यवाही के लिए बार्शिटाकली पुलिस को सौंप दिया गया है। यह मामले 15 मई को दर्ज किए गए थे। दूसरे एक मामले में सिरसो के मयुर दिलीप गिरी को बोरगांव मंजू पुलिस थाने में दर्ज दो मामलों में गिरफ्तार किया गया उससे 7600 नकद रूपए पुलिस ने जब्त किए। पुलिस को 19 मई को जानकारी मिली कि लक्ष्मण बलीराम दलवी निवासी पिंजर व मंगेश कसनदास राठोड जनुना निवासी दोनों ने परिसर में तुअर की चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

पिंजर के थानेदार सहायक पुलिस निरीक्षक अजयकुमार वाढवे, सब इन्स्पेक्टर मेश्राम व पुलिस कर्मियों की मदद से आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उनसे 78 हजार रूपए कीमत की तुअर जब्त की गई। अलावा आरोपी मंगेश राठोड के पास से एक वाशिम जिले से चोरी की गई मोटर बाइक पुलिस ने जब्त की। कुल मिलाकर गोवंश की चोरी, मोटर बाइक समेत अन्य चोरियों के 9 मामले लोकल क्राइम ब्रांच ने घटना के बाद उजागर किए। आरोपियों को अलग अलग पुलिस थानों में अगली कानूनी कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया गया। यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक जी श्रीधर, अपर पुलिस अधीक्षक मोनिका राऊत, लोकल क्राइम ब्रांच के पुलिस इन्स्पेक्टर संतोष महल्ले के मार्गदर्शन में पुलिस उप निरीक्षक गोपाल जाधव, एएसआई दशरत बोरकर, नितीन ठाकरे, कान्स्टेबल गोकुल चव्हाण, लीलाधर खंडारे, स्वप्नील खेडकर, अन्सार शेख, नफीस शेख, अक्षय बोबडे, विजय कबले की टीम ने अंजाम दी।