Crime : एटीएम समझकर पासबुक प्रिंटर को ही फोड़ डाला, अलमारी से 8.55 लाख की चोरी

September 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एटीएम मशीन तोड़कर रुपए चोरी करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसमें कई जगह यह सामने आया कि तकनीकी रूप से दक्ष चोरों का ही यह काम हो सकता है, लेकिन एक हैरान करने वाला मामला भी सामने आया है। एटीएम से रुपए निकालने की जगह चोर ने पासबुक प्रिंटर को ही निशाना बना डाला। मामला सूर्य नगर का है। शनिवार को  कलमना थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार, शनिवार तड़के करीब साढ़े चार बजे के दौरान किसी ने सूर्य नगर स्थित एटीएम मशीन को निशाना बनाया। एटीएम में पासबुक प्रिंट करने की भी मशीन लगी हुई है। आरोपी ने उसे ही रकम जमा करने की मशीन समझ लिया और मशीन को खोल दिया। उसमंे तोड़-फोड़ भी की। इससे की-बोर्ड, माउस और सर्वर सिस्टम क्षतिग्रस्त हो गया है। हजारों के नुकसान का प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है।

अलमारी से 8.55 लाख की चोरी

उधर शांतिनगर स्थित हर्बल दवा दुकानदार के घर से नकद समेत 8 लाख 77 हजार रुपए के गहनों की चोरी का मामला सामने आया है। चोरी की यह घटना उज्ज्वला पाटील के मकान में 24-25 सितंबर की दरमियानी रात में हुई। उज्ज्वला की बहन भी पुलिस विभाग में कार्यरत है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वीएचबी काॅलोनी, क्वाॅर्टर न. आई 64, भीमराव पाटील के घर में रहने वाली  उज्ज्वला पंकज राऊत उर्फ पाटील (40) ने शांति नगर थाने में चोरी की शिकायत की है। थाने के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक राजनारायण को पाटील ने बताया कि उत्तर नागपुर के इंदोरा इलाके में उनका हर्बल आयुर्वेदिक दवा बेचने की दुकान है। गत 24 सितंबर को दुकान बंद कर नकद  कार्टून बाॅक्स में पैक कर घर ले गए। उस बॉक्स को घर की लोहे की अलमारी में रख दिया। भोजन के बाद परिवार के लोग सो गए। कुछ आवाज आई, तो मैंने उठकर देखा। अलमारी खुली थी। नकदी व चष्मा के डिब्बे में रखे सोने के गहने सहित करीब 8,77,000 रुपए चोरी हो चुके थे। मकान का पिछला दरवाजा खुला था। चोर उधर से ही आए होंगे। शांतिनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पहले महिला को धक्का देकर गिराया, फिर पीटा

उधर हिंगना थानांतर्गत कसबा वार्ड निवासी कुसुम दामोधर राखंुडे (50) शुक्रवार की सुबह आंगन में झाड़ू लगा रही थी। उसी समय बस्ती की ज्योति शिवशंकर दांडेकर (40) ने वहा से गुजरते वक्त धक्का देकर कुसुम को िगरा दिया। इससे उनमें विवाद हो गया। ज्योति ने कुसुम के हाथ से झाड़ू छीनी और उससे उसकी पिटाई कर दी। कुसुम के एक हाथ पर मामूली चोट आई। कुसुम की शिकायत पर ज्योति के खिलाफ प्रकरण दर्ज िकया गया। 

युवती से छेड़छाड़ का मामला दर्ज, प्रकरण दर्ज

वहीं हुड़केश्वर थानांतर्गत एक तरफा प्रेम प्रकरण के चलते आरोपी राजेंद्र पाटील (27), दिघोरी निवासी ने 23 वर्षीय युवती का पीछा कर उसके साथ छेड़छाड़ की। पीड़िता ने राजेंद्र को अपनी हरकतों से बाज आने की कई बार चेतावनी दी, लेकिन उसकी हरकतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। शुक्रवार की शाम छह बजे राजेंद्र ने फिर वही िकया। जिससे मामला थाने पहुंचा। प्रकरण दर्ज किया गया है। 

प्लॉट खरीदी-बिक्री में फर्जीवाड़ा

प्लॉट खरीदी-बिक्री का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। शनिवार को एमआईडीसी थाने में प्रकरण दर्ज िकया गया। आरोपी रमेश ठाकरे, रघुजी नगर निवासी है। 23 अगस्त 2019 में आरोपी ने मौजा भामटी का प्लॉट खुद का बताकर 11 लाख रुपए में दिशांत नितनवरे (40), यशवंत नगर निवासी को बेच दिया। दिशांत ने प्लॉट पर जाकर पड़ताल की, तब पता चला कि प्लॉट रमेश का नहीं है। प्लॉट का असली मालिक बाबूराव कराडे है और उसने यह प्लॉट 12 फरवरी 2002 में ही जयश्री सहारे नामक महिला को बेच दिया था। रमेश ने फर्जी दस्तावेज बनाकर यह प्लॉट दिशांत को बेचा था। फर्जीवाड़ा उजागर होने पर दिशांत ने जब रमेश से अपनी रकम वापस मांगी, तो वह टालमटोल करने लगा। मामला थाने पहुंचा। जांच-पड़ताल में धोखाधड़ी की पुष्टि होने पर प्रकरण दर्ज िकया गया है। 

अंबाझरी तालाब में मिला शव 

अंबाझरी तालाब में एक 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। सूचना मिलने पर अंबाझरी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने शव को तालाब से बाहर निकाला। पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेजा। अंबाझरी पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है। मृतक की शिनाख्त की जा रही है। 

ट्रॉली के डिस्क सहित टायर चुराने वाले दो गिरफ्तार

पारडी इलाके में खड़े ट्रेलर की ट्राली के दो टायर चुराने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम इतवारीदास उर्फ  कालू शिवनाथदास माणिकपुरी (34), नवीन नगर, पारडी और करणकुमार कन्हैयालाल नेताम (19), घरसंसार सोसाइटी, नवीन नगर निवासी है। पुलिस ने आरोपियों से दोनों टायर डिक्स व घटना को अंजाम देने के लिए उपयोग किए गए ट्रक सहित  करीब 12 लाख 50 हजार रुपए का माल जब्त किया है। इसमें टायरों की कीमत करीब 50 हजार शामिल है। 

फांसी लगाकर की आत्महत्या

काेतवाली इलाके में तुलजाबाई अपार्टमेंट, राहतेकर वाड़ी, दसरा रोड निवासी  नीलेश महादेवराव हिवरे ने बेडरूम की खिड़की में स्कार्फ बांधकर फांसी लगा ली। आत्महत्या का कारण अज्ञात है। कोतवाली पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है।  

खबरें और भी हैं...