दैनिक भास्कर हिंदी: Crime : लिफ्ट देकर चालक ने युवती से किया रेप, युवक पर हमला करने वाले धराए

December 18th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लिफ्ट देकर मदद के नाम पर किसी ट्रक चालक ने 30 वर्षीय महिला से बीच रास्ते में जबरन दुष्कर्म किया। वहीं दूसरे ट्रक चालक को गाड़ी खराब होने का झांसा देकर महिला को उसके साथ नागपुर भेज दिया था। घटना 8 दिसंबर 2020 को हुई। हालांकि इस संदर्भ में महिला ने नागपुर के पारडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की थी, लेकिन घटना मौदा थाने की हद में होने से पारडी पुलिस ने मामला मौदा पुलिस को हस्तांतरित कर दिया। मौदा पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच मौदा के पुलिस उपनिरीक्षक मोहोड कर रहे हैं। 8 दिसंबर 2020 को धुलिया निवासी 30 वर्षीय महिला अपने मायके खापाटोली, तुमसर अपने मायके गई थी। घर पर कोई नहीं रहने से वापस नागपुर में किसी रिश्तेदार के घर जाने के लिए निकली। रात का समय होने से कोई साधन नहीं मिलने पर किसी ट्रक चालक ने उसे लिफ्ट दी। इस बीच किसी होटल पर चाय व नाश्ता भी कराया। मौदा थाना क्षेत्र के बोरगांव नदी पुल से पहले सुनसान जगह पर जबरन दुष्कर्म किया। साथ ही ट्रक खराब होने का झांसा देकर दूसरे ट्रक चालक की मदद से उसे नागपुर रवाना किया था। जांच अधिकारी मोहोडे ने बताया कि, महिला द्वारा पारडी पुलिस स्टेशन में शिकायत के आधार पर मौदा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। आरोपी की तलाश में महामार्ग के टोल नाका व अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

अवैध रूप से रेत ले जा रहा आरोपी गिरफ्तार

उधर भिवापुर थाना की हद में आने वाले मानोरा में बुधवार की रात करीब 10 बजे के दौरान अवैध रूप से टिप्पर में रेत ले जा रहे आरोपी नितेश मनोहर मोटघरे (25) विरली खंदार, जिला-भंडारा निवासी को भिवापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पेट्रोलिंग के दौरान टिप्पर क्रमांक एमच-40,बीजी-4958 को मानोरा के समीप रोक कर तलाशी लेने पर टिप्पर में करीब 6 ब्रास रेत भरी थी। रायल्टी व संबंधित दस्तावेज के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी टालमटोल जवाब देने लगा। वाहन जब्त कर आरोपी के खिलाफ भिवापुर पुलिस स्टेशन में भादंवि की धारा 379, सहधारा मोटर अधिनियम 184, 177, 179 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। वाहन सहित कुल 15 लाख 30 हजार रुपए का माल जब्त कर आगे की जांच भिवापुर पुलिस कर रही है।

बीच-बचाव करने गए युवक पर हमला, 2 पर मामला दर्ज

वहीं उमरेड में मित्र की शादी के दौरान हो रहे विवाद पर छुड़ाने गए युवक पर दो युवकों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया।  जानकारी के अनुसार बुधवार 16 दिसंबर 2020 की रात करीब 9 बजे के दौरान कावरापेठ निवासी सिद्धार्थ (28) अपने मित्र हरिहर खरगे की शादी में शामिल हुआ। समारोह में दो लोग आपस में विवाद कर रहे थे। कुछ लोगों के बीच बचाव करने पहुंचने पर सिद्धार्थ भी वहां पहुंचा था। बताया जा रहा है कि, मामाला शांत होने के बाद सचिन व पप्पू गायधने दोनों सिद्धार्थ को अपने साथ कुछ दूर ले गए और धारदार हथियार से हमला बोल दिया। सिद्धार्थ की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी सचिन गायधने व पप्पू गायधने के खिलाफ भादंवि की धारा 324, 504 व 34 के तहत मामला दर्ज किया। जांच अधिकारी नितीन मेश्राम ने बताया कि, दोनों आरोपियों को सूचना पत्र देकर थाने बुलाया और जमानत दे दी गई।  

युवक ने की खुदकुशी

वाकी शिवार निवासी राजेंद्र नागोराव थोटे (45) ने बुधवार 16 दिसंबर को घर के बाथरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हालांकि आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई। पुलिस सूत्राें से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम करीब 7.30 बजे के दौरान राजेंद्र शौचालय गए थे। काफी देर तक बाहर नहीं निकले। रात करीब 8.30 बजे के दौरान परिजनों द्वारा आवाज लगाने पर भी कोई प्रतिसाद नहीं मिला। जाकर देखने पर राजेंद्र फांसी पर झूलते नजर आए। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही खापा पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा किया। फिलहाल आकस्मिक मृत्यु के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच खापा पुलिस कर रही है।

मवेशियों से लदा वाहन जब्त, 3 पकड़ाए

सावनेर में नाकाबंदी के दौरान अवैध रूप से मवेशियों को ले जा रहे पिकअप वाहन को जब्त कर 6 मवेशियों को केलवद पुलिस ने छुड़ाया। कार्रवाई बुधवार की रात करीब 11.30 बजे के दौरान की गई। मामले में लिप्त तीन अारोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अवैध रूप से मवेशियों को ले जाने की गुप्त सूचना केलवद पुलिस को मिली। इसके आधार पर परसोडी शिवार में नाकाबंदी लगाई गई। जांच के दौरान पिकअॅप वाहन क्रमांक एमएच- 40, वाई-9285 की तलाशी लेने पर 6 मवेशी निर्दयतापूर्वक बंधे नजर आए। संबंधित दस्तावेज के बारे में पूछताछ करने पर आराेपी टालमटोल जवाब देने लगे। मामले में लिप्त विजय  राउत (23), सचिन भलावी (24) दोनों चारगांव निवासी तथा भूषण मिसाल (24), सवर्णीं, तहसील- सांैसर, छिंदवाड़ा (मध्यप्रदेश) निवासी को गिरफ्तार किया गया। वाहन सहित कुल 4 लाख 60 हजार का माल जब्त कर आरोपियों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत केलवद पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। कार्रवाई केलवद के थानेदार दिलीप ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस उप निरीक्षक राठोड़, राजेन्द्र रेवतकर, रवींद्र चटप, सचिन येलकर आदि ने अंजाम दिया।

बंद मकान से गहने चोरी

उमरेड के शिवनगरी गिरड रोड, उमरेड में बंद मकान को निशाना बनाते हुए अज्ञात अारोपी गहने चुरा ले गए। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रंजिता राहुल मेश्राम, (40) डब्ल्यूसीएल, उमरेड में कार्यरत है। मंगलवार की रात करीब 11 बजे के दौरान रंजिता काम पर गई थी। इस बीच बुधवार की सुबह करीब 4 बजे के दौरान जब वापस लौटी तो मुख्य द्वार का ताला टूटा नजर आया। भीतर जाकर देखने पर घर का सामना बिखरा व अलमारी खुली व सोने तथा चांदी के करीब 45 हजार मूल्य के गहने गायब थे। रंजिता ने पुलिस स्टेशन पहुंचकर शिकायत दर्ज की। उमरेड पुलिस स्टेशन में अज्ञात अारोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपियों की तलाश व आगे की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक लोले कर रहे हैं।
 

खबरें और भी हैं...