comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Crime : हुक्का पार्लर पर छापा, एटीएम काटकर निकाले 19 लाख, जुआ अड्डे पर भी छापा

Crime : हुक्का पार्लर पर छापा, एटीएम काटकर निकाले 19 लाख, जुआ अड्डे पर भी छापा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पुलिस सूत्रों के अनुसार वर्धमान नगर स्थित हनी सागर अपार्टमेंट की पार्किंग की जगह पर हुक्का पार्लर शुरू होने की जानकारी पुलिस उपायुक्त राहुल माकणीकर को मिली। उन्होंने लकड़गंज पुलिस को छापा मारने का आदेश दिया। उप-निरीक्षक सुनील राऊत, हवलदार भोजराज बांते, सिपाही प्रदीप, मंगेश व अन्य कर्मचारियों ने 2 अक्टूबर को रात करीब 12.45 बजे कार्रवाई कर पार्लर से आरोपी राजेशकुमार दुबे (40), देशपांडे ले-आउट, संयम जैन (19), तुलसी नगर, अक्षद जैन (19), इतवारी, हर्ष जैन (19), सतरंजीपुरा, अंचित देशमुख (27 ), आयुष मेहता (26), इतवारी, मो. सूफियान मो. इद्रिस (21), जाहिद अख्तर नसीम अख्तर (24) और अरसलान अंसारी नसीम अख्तर (24), मोमिनपुरा निवासी को पकड़ा। सभी को बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया। इसमें शहर के कुछ व्यापारी पुत्र भी हैं। पुलिस ने बताया कि, राजेशकुमार दुबे हुक्का पार्लर संचालित करता था। पार्लर का मूल मालिक फरार है। पुलिस उसकी तलाश में है। पार्लर से पकड़े गए सभी लोगों पर लकड़गंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


एटीएम काटकर 19.90 लाख की लूट

उधर शनिवार सुबह 4 से 5 बजे के दौरान चोरों ने मनसर चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को तोड़कर 19 लाख 90 हजार 500 रुपए लूट लिए। रामटेक पुलिस के अनुसार, ऐसा लग रहा है कि चोरों ने पहले एटीएम का सीसीटीवी कैमरा तोड़ा और उसके बाद गैस कटर से एटीएम को काटकर उसमें रखे लाखों रुपए लूट लिए। घटना की जानकारी सुबह एक दुकानदार ने बैंक मैनेजर को दी। जानकारी मिलते ही रामटेक पुलिस घटनास्थल पर पहंुची। जांच के लिए फाॅरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉड भी घटनास्थल पर पहुंचा। रामटेक के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी नयन अलूरकर, थानेदार दिलीप ठाकुर मौजूद थे। एटीएम से मात्र 150 मीटर की दूरी पर मनसर की पुलिस चौकी है। बैंक द्वारा एटीएम में सुरक्षाकर्मी तैनात किए बगैर इतनी बड़ी राशि एटीएम में रखना आश्चर्य की बात है। फिर भी इस चोरी की भनक तक नहीं लग पाई। मामला दर्ज कर रामटेक पुलिस चोरों की पकड़ने के लिए जाल बिछा चुकी है। पुलिस का दावा है कि चोर जल्द ही गिरफ्त में होंगे। 

जुआ अड्डा संचालक अशोक बाबा हिरासत में

वहीं शनिवार की देर रात अपराध शाखा की टीम ने कुख्यात जुआ अड्डा संचालक अशोक (बाबा) को हिरासत में लिया गया है। देर रात अपराध शाखा में उसे लाया गया। उल्लेखनीय है िक अशोक जुआ अड्डा संचालित करता है। शांति नगर समेत कई स्थानों पर भी उसके जुए अड्डे हैं। कई गंभीर मामलों में वह मांडवली भी कर चुका है। इस बीच, शनिवार की देर रात अपराध शाखा की टीम अचानक हरकत में आ गई और अशोक को हिरासत में लिया। देर रात तक उससे पूछताछ जारी थी। चर्चा है कि संभवत: बिनेकर हत्याकांड को लेकर भी पुलिस उससे जानकारी हासिल करने की फिराक में है।

बेटी के साथ बाजार से लौट रही महिला को धमकी

बेटी के साथ बाजार से घर लौट रही महिला को बाइक पर आए दो अज्ञात युवकों ने केस वापस लेने की धमकी दी। इस दौरान महिला के परिचित युवक आ जाने पर धमकी देने वाले फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार भिलगांव निवासी कमला यादव नामक महिला अपनी बेटी के साथ गत दिनों कामठी बाजार से खरीदारी करके घर लौट रही थी। इस दौरान  उनके दोपहिया वाहन के पीछे आए बाइक सवार दो अज्ञात युवकों ने कमला और उनकी बेटी को धमकाते हुए कहा कि, दर्ज कराया केस वापस नहीं लिया तो ठीक नहीं होगा। इस धमकी के बाद कमला ने बेटी के साथ नवीन कामठी थाने पहुंचकर शिकायत की। कमला ने पुलिस को बताया कि, उनका दिलीप और भावेश नामक व्यक्ति के साथ प्रॉपर्टी का विवाद चल रहा है। 

कुख्यात बदमाश तड़ीपार

कुख्यात बदमाश को एक वर्ष के लिए शहर और ग्रामीण से तड़ीपार किया गया है। उसके खिलाफ विविध थानों में आठ गंभीर प्रकरण दर्ज हैं। बड़ा इंदौरा भंडार मोहल्ला निवासी अक्षय राष्ट्रपाल चौरे है। अक्षय कुख्यात बदमाश है। चोरी, डकैती, लूटपाट आदि गंभीर प्रकरणों में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। जिसके चलते पूर्व में उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी हुई। इसके बाद भी अक्षय की आपराधिक गतिविधियों में कोई सुधार नहीं हुआ। जरीपटका पुलिस ने अक्षय को तड़ीपार करने का प्रस्ताव जोन क्र.-5 के उपायुक्त नीलोत्पल को  भेजा था। प्रस्ताव में आठ गंभीर प्रकरणों का उल्लेख किया गया। इस कारण उसे एक वर्ष के लिए नागपुर शहर और ग्रामीण से तड़ीपार करने के प्रस्ताव को हरी झंड़ी िमल गई। शनिवार को हवलदार जवानसिंह पडवाल और सागर यादव ने उसे भंडारा जिले के लाखनी में मित्र के घर छोड़ा।

गैराज पर छापा, 17 वाहन जब्त

शहर और ग्रामीण क्षेत्र से दोपहिया वाहन चुराने वाले एक गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपियों में मौदा के एक गैराज संचालक शामिल है। पुलिस ने आरोपियों से 17 वाहन और दो मोटरसाइकिलों के इंजन सहित करीब 12 लाख 30 हजार रुपए का माल जब्त किया है। ग्रामीण अधीक्षक राकेश ओला के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक अनिल जिट्टावार ने सहयोगियों के साथ कार्रवाई की। इस गिरोह के बारे में गुप्त सूचना मिलने यह कार्रवाई की गई। पुलिस के अनुसार ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस को शनिवार को गुप्त जानकारी मिली कि, मौदा तहसील के लापका गांव में रहने वाले उमेश  सोनवाने (25), झोपड़पट्टी, पावड़दौना निवासी अपने मित्र प्रमोद गजबे (22), प्रीतम सोनवाने (20), अविनाश उर्फ विक्की राजू गजबे (24)  और आशीष  उर्फ गोलू इंद्रपाल सोनवाने (26), लापका निवासी आपस में मिलीभगत कर मोटरसाइकिलें चुराने का काम करते हैं। आरोपियों ने   उमेश के गैराज में बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलें छिपाकर रखी हैं और बाहर गांव ले जाकर बेचने की तैयारी में हैं। ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दस्ते ने आरोपी उमेश सोनवाने के मौदा स्थित उमेश ऑटोमोबाइल नामक गैराज पर छापा मारा और उक्त चारों आरोपियों को धरदबोचा। गैराज से बजाज पल्सर, हीरो होंडा, हीरो स्प्लेंडर, एक्टिवा, बजाज प्लेटिना, बजाज सी.टी.-100 सहित विविध कंपनियों की 17 मोटर साइकिलें जब्त की गई हैं। अारोपियों ने जनवरी 2019 से अक्टूबर 2020 के दरमियान मांढल, खात, कोदामेंढी, मारोडी, लापका, रामटेक,  भंडारा जिले के लाखनी, जवाहर नगर, शहापुर, नागपुर शहर के पारडी इलाके से दोपहिया वाहन चुराए थे। कई वाहनों को काटकर कबाड़ बना दिया था। अधीक्षक राकेश ओला, अपर अधीक्षक मोनिका राऊत के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। पुलिस दस्ते के सहायक पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र वैरागड़े, उपनिरीक्षक सचिन मत्ते, नरेंद्र गौरखेड़े, जावेद शेख, हवलदार  नाना राऊत, महेश  जाधव, संतोष पंधरे, मदन आसतकर, सिपाही अमोल वाघ, विपिन गायधने, प्रणय बनाफर व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

जुआ अड्डे पर छापा, 11 गिरफ्तार

यशोधरा नगर क्षेत्र के गरीब नवाज नगर पहली लाइन में दिनेश किराना स्टोर्स के पास खुली जगह पर चल रहे जुआ अड्डे पर पुलिस ने छापा मारकर 11 जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। जुआरियों से विविध कंपनियों के मोबाइल व नकद सहित करीब 37 हजार रुपए का माल जब्त किया पुलिस के अनुसार यशोधरा नगर पुलिस को 2 अक्टूबर को देर रात गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली कि, कुछ जुआरी खुले मैदान में जुआ अड्डे पर पैसे की हार-जीत का दांव लगा रहे हैं। पुलिस दस्ते ने गरीबनवाज नगर में खुले मैदान पर चल रहे जुआ अड्डे पर छापा मारा। यहां पर जुआ खेल रहे जुआरी शिवकुमार शाहू  (35), गरीब नवाज नगर शीतला माता मंिदर, रूपेश वर्मा (27),  गरीब नवाज नगर प्लॉट क्र.-525, अजय शाहू (20), राजेश शाहू  (20),  गरीब नवाज नगर, प्लाॅट क्र.- 42,  राजू डहरे (26),  गरीब नवाज नगर, पवनकुमार देवदास (25), अजय यादव (28),  गरीब नवाज नगर, सोनू कौशिक (24), शोभा कौशिक (25),  आमिर खान (26) और चमन वर्मा  (26),  गरीब नवाज नगर,  यशोधरा नगर निवासी को गिरफ्तार किया। जुआरियों से 52 ताशपत्ते, नगद 3390 रुपए और 8 विविध कंपनियों के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।  पुलिस उपायुक्त नीलोत्पल के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। वरिष्ठ थानेदार रमांकात दुर्गे व सहयोगियों ने कार्रवाई की।

कमेंट करें
xE54O
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।