• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Crime: Raped in a car after being invited to birthday party, know what happened in the last few hours

दैनिक भास्कर हिंदी: Crime : जन्मदिन की पार्टी में बुलाकर कार में किया रेप, जानिए - पिछले कुछ घंटों में क्या-क्या हुआ

June 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जन्मदिन की पार्टी में बुलाकर कार में महिला से दुष्कर्म करने का मामला उजागर हुआ है। सक्करदरा थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी फरार है। पीड़ित 29 वर्षीय तलाकशुदा महिला है। पीड़िता कक्षा 12वीं तक पढ़ी है। रोजगार के लिए उसने ओएलएक्स पर आवेदन किया था। जिससे उसकी वीरसिंह (28) मूलत: गोंदिया वर्तमान में प्रताप नगर निवासी से पहचान हुई। वीरसिंह ने उसे एक साफ्टवेयर कंपनी में इंजीनियर बताकर  नौकरी लगा देने का वादा किया था। लगभग दो-तीन माह से उनमें बातचीत जारी थी। 23 जून को वीरसिंह ने पीड़िता को फोन किया और कहा कि, मेरा जन्मदिन है, मैं पार्टी देना चाहता हूं। पश्चात आरोपी रात को कार से पीड़िता को अमरावती रोड पर एक होटल में ले गया और भोजन करने के बाद रास्ते में कार रोकी और पीड़िता से दुष्कर्म किया। प्रतिकार करने पर पिटाई की।

चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

विस्फोटक सामग्री से भरा ट्रक लावारिस स्थिति में छोड़ने के मामले में प्रताप नगर पुलिस ने शनिवार को ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। शुक्रवार की देर रात वर्धा रोड पर लावारिस स्थिति में ट्रक पुलिस को नजर आया था। आरोपी चालक धर्मेद्र कृष्णपाल (42) हैदराबाद निवासी है। वह विस्फोटक सामग्री से भरा ट्रक क्रमांक टीएस-12, यूसी- 3369 लेकर हैदराबाद से मध्यप्रदेश के सिगरौली जाने के लिए निकला था। शुक्रवार की देर रात ट्रक नागपुर पहुंचा। डीजल खत्म होने तथा अन्य खराबी आने के कारण उसने ट्रक को वर्धा रोड पर छत्रपति चौक के पास उड़ानपुल पर लावारिस स्थिति में छोड़ दिया था। देर रात तक ट्रक मार्ग में खड़ा होने से आवागमन में राहगीरों को परेशानी हो रही थी। इस बीच किसी ने फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक के केबिन को खंगाला तो वह कागज पर लिखा हुआ मोबाइल नंबर मिला। फोन करने पर वह हैदराबाद का नंबर निकला। वहां से चालक धर्मेद्र का नंबर लेकर पूछताछ करने पर डीजल खत्म होने तथा अन्य खराबी के कारण ट्रक खड़ा करने की जानकारी दी, लेकिन ट्रक में विस्फोटक सामग्री होने से सुरक्षा यंत्रणा में हड़कंप मच गया था। इस बीच पुलिस ने ट्रक में डीजल डाला और उसे थाने में जमा िकया। इसके बाद चालक थाने पहुंचा। दस्तावेजों की जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा, लेकिन विस्फोटक सामग्री से भरे ट्रक को इस तरह लावारिस छोड़ने के कारण चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

दोपहिया चुराने वाले तीन गिरफ्तार, 7 वाहन जब्त

शहर से दोपहिया चोरी के मामले में तीन वाहन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तहसील क्षेत्र में मिले 2 आरोपी हथियार से लैस थे। वहीं लकड़गंज क्षेत्र से अन्य एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा। तलवार दिखाकर राहगीरों को धमका रहे थे : तहसील के थानेदार जयेश भांडारकर दल के साथ  क्षेत्र में गश्त के दौरान एक्टिवा क्रमांक एमएच -49-बीए -3890 पर दिलदार खान उर्फ दिल सरदार खान (28), हसनबाग और सलीम खान मुस्तफा खान (34), गंजीपेठ निवासी शहीद चौक पुलिस चौकी के पास संदेहास्पद स्थिति दिखाई दिए। पुलिस को देखते ही दोनों गायब हो गए। जब दल पीछा करते हुए भानखेड़ा छोटी रेलवे लाइन पटरी के पास पहुंचा, तो दोनों तलवार दिखाकर आने-जाने वाले को धमका रहे थे। पुलिस ने दोनों को पकड़ा और थाने ले गई। पूछताछ में दाेनों ने 2 वाहन तहसील और 1 गणेशपेठ क्षेत्र से चुराने की बात स्वीकारी। वाहनों की कीमत करीब 75 हजार 600 रुपए आंकी गई है। दोनों को गिरफ्तार किया गया। 

ग्रामीण क्षेत्र में रिश्तेदार को बेच दी थी दोपहिया  : दूसरी घटना लकड़गंज थाना क्षेत्र की है। बाबुलवन, गरोबा मैदान निवासी रितिक गजभिये (22) की दोपहिया 14 जनवरी 2021 की शाम को करीब 6 बजे आंबेडकर गार्डन, सीए रोड स्थित देसी शराब भट्ठी के पास से चोरी हो गई थी। काफी तलाश के बाद गाड़ी नहीं मिलने पर 17 जनवरी को रितिक ने लकड़गंज थाने में शिकायत दर्ज की। 24 जून को गश्त के दौरान पुलिस को वाहन चोरी के बारे में गुप्त सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस शाकिब शेख अब्दुल कलाम शेख (20), जयभीम चौक, हिवरी नगर  निवासी के घर पहुंची। पता चला कि, शाकिब  वाठोड़ा में रहता है। पुलिस ने उसे वाठोड़ा से हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने जायस्वाल शराब भट्ठी के सामने से दोपहिया क्रमांक एमएच-49-एएफ-9608 चुराकर परिचित शकील बानवा  (35), सावरगांव निवासी को बेचने की बात बताई। शकील उक्त वाहन एमएच-40-बीपी-6248 नंबर डालकर चला रहा था। पुलिस ने शाकिब को भी गिरफ्तार किया है।

तलवार दिखाकर राहगीरों को धमका रहे थे

तहसील के थानेदार जयेश भांडारकर दल के साथ  क्षेत्र में गश्त के दौरान एक्टिवा क्रमांक एमएच -49-बीए -3890 पर दिलदार खान उर्फ दिल सरदार खान (28), हसनबाग और सलीम खान मुस्तफा खान (34), गंजीपेठ निवासी शहीद चौक पुलिस चौकी के पास संदेहास्पद स्थिति दिखाई दिए। पुलिस को देखते ही दोनों गायब हो गए। जब दल पीछा करते हुए भानखेड़ा छोटी रेलवे लाइन पटरी के पास पहुंचा, तो दोनों तलवार दिखाकर आने-जाने वाले को धमका रहे थे। पुलिस ने दोनों को पकड़ा और थाने ले गई। पूछताछ में दाेनों ने 2 वाहन तहसील और 1 गणेशपेठ क्षेत्र से चुराने की बात स्वीकारी। वाहनों की कीमत करीब 75 हजार 600 रुपए आंकी गई है। दोनों को गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस ने 34 मवेशियों को छुड़ाया, 4 गिरफ्तार

अवैध तरीके से मवेशियों को ले जा रहे 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपियों में मुनीर नजीर खान (30) प्रतापपुरा दिंगी तहसील महालपुर, जिला टोंक राजस्थान,  शाहरुख गाशी खान (21) इस्लामपुरा, तहसील महालपुर, जिला टोंक, सद्दाम बाबू खान हुसैन (25) चांदखासी नानी पोस्ट दिंगी व  शहादत अली  मिश्री खां (22) इस्लामपुरा, राजस्थान निवासी का समावेश है। 34 मवेशी व वाहन सहित कुल 23 लाख 40 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।  

दो स्थानों पर चोरी

दो और स्थानों पर चोरी हो गई। किसी ने नकदी और आभूषणों पर हाथ साफ किया है। शुक्रवार को बेलतरोड़ी और मानकापुर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है। चिरंजीवी नगर निवासी रोहित भास्कर सव्वालाखे (23) गुरुवार की शाम को मौसी के जन्म दिन की पार्टी में शामिल होने के लिए गया था। जहां से रात करीब 11.30 बजे के दौरान घर लौटा तो चोरी की घटना उजागर हुई। किसी ने घर में प्रवेश कर अलमारी से नकद 40 हजार और सोने के आभूषण ऐसे कुल 4 लाख 87 हजार रुपए का माल चुरा लिया। वहीं दूसरी घटना मानकापुर थाना क्षेत्र में हुई है। नटराज सोसायटी निवासी शाहजा बेगम माेहम्मद युनूस (58) 16 से 25 तारीख के बीच मंे बेटी के घर गई थी। इस दौरान किसी ने घर का ताला तोड़कर नकद 30 हजार व गहने सहित कुल 1 लाख 50 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। विविध स्थानों पर घटित प्रकरणों का पता चलते ही संबंधित थाना और अपराध शाखा की टीम श्वान पथक और फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ के साथ मौके पर पहुंची थी। प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है।

केबल व उपकरण चोरी

चोरों ने कामठी रोड स्थित नायडू अस्पताल के सामने में लगे बीएसएनएल के टॉवर से तोड़फोड़ कर केबल व अन्य उपकरण चुरा लिए। टॉवर क्षतिग्रस्त होने से एरिया की लैैंडलाइन, ब्राडबैंड आदि संचार सेवा प्रभावित हुई है। सदर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोरी का यह मामला 25 जून को बीएसएनएल के ध्यान में आया। चोर कॉपर केबल काटकर ले गए थे। केबल काटने से लैंडलाइन व इंटरनेट सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। एरिया के सैकड़ों लोगों की संचार सेवा बंद पड़ी है। नया टॉवर कैबिनेट खड़ा किया गया है, लेकिन अभी तक संचार सेवा पूर्ववत नहीं हुई है। बीएसएनएल ने इंटरनेट ऑन फाइबर (एफटीटीएच) की वैकल्पिक सेवा के लिए सिविल लाइंस स्थित केंद्रीय तारघर में वाणिज्य अधिकारी से संपर्क करने की अपील उपभोक्ताआें से की गई है।

बिजली कनेक्शन काटने पर कर्मचारियों को मारने की धमकी

महावितरण ने बकाया बिजली बिल नहीं भरने पर शनिवार को शारदा ले-आउट खरबी में दो उपभोक्ताआें के बिजली कनेक्शन काट दिए। उपभोक्ताओं ने महावितरण कर्मियों को गालियां देकर देख लेने की धमकी दी। वाठोड़ा पुलिस ने असंज्ञेय मामला दर्ज किया। महावितरण ने वसूली मुहिम शुरू करते ही इसका विरोध शुरू हो गया है। पांच दिन  के अंदर इस तरह के 3 मामले पुलिस थाने पहुंच गए हैं।  बाबा ताज नगर, शारदा  सोसायटी खरबी के बिजली उपभोक्ता शब्बीर शेख व शहजाद अली ने पिछले 15 महीने से ज्यादा समय से बिल का भुगतान नहीं किया है। दोनों पर क्रमश: 27 हजार व 31 हजार का बकाया है। खरबी वितरण केंद्र के सहायक अभियंता हरीश मुंगसे अपनी टीम के साथ शनिवार को संबंधितों के घर पहुंचे और बिल भरने को कहा। जब बिल का भुगतान नहीं किया, तो दोनों के कनेक्शन काट दिए। उसके बाद उन्हें गालियां देते हुए देख लेने की धमकी दी गई। सूचना मिलते ही वाठाेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना मिलने पर कांग्रेस नगर  विभाग के कार्यकारी अभियंता  हेमराज ढोके व उपकार्यकारी अभियंता  संजय मते भी पुलिस थाना पहुंचे थे। 
 

 

 

खबरें और भी हैं...