Crime: कहीं दोस्तों के बीच दगाबाजी, तो कहीं छापामार कार्रवाई में लाखों की शराब जब्त

September 5th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एमआईडीसी थानांतर्गत हुई धोखाधड़ी के मामले में मित्र ही दगाबाज निकला। दोस्त ने किस्त निकालने के लिए उसे मारुति वैन चलाने को दिया, जिसे उसने बेच दिया। उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। वागधरा स्थित राजीव नगर निवासी माधवराव भुरे (40) को मारुति वैन खरीदनी थी, लेकिन उसके पास उतनी रकम नही थी। उसने 1 लाख 10 हजार रुपए का डाउन पेमेंट किया और महिंद्रा फाइनेंस कंपनी से 2 लाख 65 हजार रुपए का कर्ज लिया। वैन खरीदने के बाद किराए पर चलाने लगा। कोरोनाकाल के कारण उसका धंधा ठप हो गया। उसकी तबीयत भी खराब हो गई। कर्ज की 33 किस्तें वह जमा कर चुका था। बाकी किस्तों का जुगाड़ करने के इरादे से उसने महाजनवाड़ी निवासी अपने मित्र वासु मुले (40) को वैन चलाने के लिए दी। वासु ने कहा था कि वह पूरी किस्तें जमा कर देगा। माधवराव को 11 हजार रुपए देकर वह वैन ले गया, लेकिन एक भी किस्त नहीं भरी। यही नहीं, वैन किसी और व्यक्ति को बेच दी। इधर, किस्तंे जमा नहीं होने से फाइनेंस कंपनी  माधवराव को परेशान करने लगी। जब उसने किस्त और वैन के बारे में वासु से पूछा तो वैन बेचे जाने का खुलासा हुआ। इसके बाद मामला थाने पहुंचा। शुक्रवार को प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है। 

भोपाल : लूट की वारदात में पकड़ाए दो आरोपी, तीन हुए फरार - Raj Express |  DailyHunt

किशोरियों को भगा ले जाने वाले दो आरोपी हिमाचल से पकड़ाए

उधर वाड़ी के एक मामले में वड़धामना से एक माह पहले दो किशोरियों को भगा ले जाने वाले दो आरोपियों को वाड़ी पुलिस ने आखिरकार ढूंढ़ निकाला। दोनों को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है। 30 जुलाई को किशोरियां गायब होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। दोनों किशोरियों में एक किशोरी झांसी, उत्तरप्रदेश से अपनी मौसी के यहां वड़धामना आई थी। दोनों बहनें प्लान बनाकर दिल्ली गई थीं और वहां से आरोपी ग्राम गद्दीकरगांव, तहसील तहरोली, जिला झांसी उत्तर प्रदेश निवासी अमितकुमार सेन (18), राहुल पाल (18) दोनों किशोरियों (उम्र 16) को हिमाचल प्रदेश भगा कर ले गए।  आरोपी व किशोरियां एक ही गांव के होने से उनकी मोबाइल पर बोलचाल थी। इसका फायदा उठाकर आरोपियों ने दोनों किशोरियों को दिल्ली बुलाया। झांसे में आकर दोनों नागपुर रेलवे स्टेशन से दिल्ली निजामुद्दीन  रवाना हो गईं थीं। शिकायत दर्ज होने के बाद वाड़ी पुलिस ने गंभीरता से मामले की जांच शुरू की। एक माह लगातार साइबर सेल की मदद लेकर मोबाइल ट्रेस करना शुरू किया। हिमाचल प्रदेश के तहसील बद्दी जिला सोलन  में लोकेशन मिली। लोकेशन मिलते ही वाड़ी पुलिस की एक टीम 29 अगस्त को पीएसआई गणेश मुंडे के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश रवाना हुई। चूंकि, पुलिस से बचने के आरोपी बार-बार मोबाइल ऑन-ऑफ कर रहे थे, इसलिए वहां पुलिस को थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन टीम ने हिमाचल प्रदेश पुलिस की मदद से आखिर 2 दिन प्रयास के बाद दोनों किशोरियों को दोनों आरोपियों को धरदबोचा। 3 अगस्त को चारों को वाड़ी थाने लाया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर शनिवार को अदालत में पेश किया गया। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पीआई प्रदीप सूर्यवंशी के मार्गदर्शन में पीएसआई गणेश मुंडे की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

permission for liquor selling: sharab ke shaukeenon ke liye khushkhabri, 3  may ke baad khulengi dukanen lekin sharton ke sath: शराब के शौकीनों के लिए  खुशखबरी, 3 मई के बाद खुलेंगी दुकानें

छापा- लाखों की शराब व माल जब्त

वहीं शहर और ग्रामीण क्षेत्र की पुलिस ने अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ छापेमारी की। शहर के पांचपावली क्षेत्र के लालगंज इलाके में उषा क्षीरसागर नामक महिला के मकान से 14 हजार रुपए की महुआ शराब और नागपुर ग्रामीण क्षेत्र के केलवद परिसर में एक शराब अड्डे पर छापेमारी कर 5 लाख 40 हजार रुपए का महुआ फूल रसायन साडवा और 60 हजार रुपए की महुआ शराब जब्त की। केलवद में दो आरोपियों पर  कार्रवाई की गई। आगामी त्योहार को देखते हुए महुआ शराब विक्रेताओं ने शराब का संग्रहण करना शुरू कर दिया है। भनक लगने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की।  पांचपावली थाना क्षेत्र के चामटकर गली, राम नगर, लालगंज निवासी उषा क्षीरसागर घर से महुआ शराब बेच रही थी। पुलिस को भनक लगने पर 3 सितंबर को कार्रवाई की। उषा के घर से 14 हजार रुपए की 70 लीटर महुआ शराब, अलमारी सहित 22 हजार रुपए का माल जब्त किया गया। अलमारी से पुलिस ने 7 प्लास्टिक की बोरी से महुआ शराब जब्त की। आरोपी उषा क्षीरसागर पर पांचपावली थाने में मामला दर्ज किया। एपीआई कोसे,  नंदकिशोर वालदे, सुनील ठाकुर, संजय मिश्रा, संजय बरेले ने कार्रवाई की। 

शराब माफिया धुर्वे को भेजा जेल

रामटेक इलाके में अवैध तरीके से महुआ शराब बनाकर उसे काचुरवाही सहित आस-पास के गांवों में बेचने वाले कुख्यात अपराधी व अवैध शराब माफिया संजय धुर्वे को पुलिस ने गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल भेज दिया है। आरोपी संजय धुर्वे पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई की गई। उसे अब नागपुर की सेंट्रल जेल में करीब 1 साल तक रखा जाएगा। संजय धुर्वे (29) के खिलाफ गत 3 सितंबर को जिला दंडाधिकारी के आदेश पर  पुलिस ने एमपीडीए (झोपड़पट्टी) के तहत कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल भेजा गया। करीब 4 वर्ष से वह महुआ शराब बनाकर काचुरवाही गांव व आस-पास के इलाके के  खोडगांव, किरणापुर, चोखाला, मसला, खंडाला, हातोडी व अन्य गांवों में बेचता था। चेतावनी के बाद भी धंधा बंद नहीं कर रहा था। पुलिस ने कई बार कार्रवाई की।  प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के बाद भी सुधार नहीं आया, तो रामटेक के थानेदार प्रमोद मकेश्वर ने पुलिस अधीक्षक राकेश ओला के मार्फत नागपुर जिलाधिकारी कार्यालय को एमपीडीए की कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा। जिला दंडाधिकारी ने इसे गंभीरता लेते हुए कार्रवाई का आदेश दिया।  

Tokyo Olympic man with knife stabbed at least 10 passengers on a commuter  train later arrested - International news in Hindi - Tokyo में ओलंपिक के  बीच ट्रेन में घुसे हमलावर ने

आतंक मचाने वाले दो धराए

मानेवाड़ा क्षेत्र में दो बदमाशों ने जमकर आतंक मचाया। चार दुकानों में चाकू लेकर घुसे। एक दुकान में नकद करीब 7 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। दोनों को अजनी और बेलतरोड़ी पुलिस ने पीछा कर दबोच लिया। आरोपियों का नाम शुभम फुलझेले (22) और शुभम चौधरी (19), बालाजी नगर निवासी है। पुलिस के अनुसार शनिवार को शाम करीब 6 बजे  आरोपी शुभम और उसका साथी शुभम चौधरी बाइक से मानेवाड़ा चौक-बेसा रोड के बीच हैप्पी फूड्स नामक दुकान आए। एक आरोपी बाइक पर बैठा था। दूसरा चाकू के साथ दुकान में घुसा और करीब 7 हजार रुपए लूट लिए। पश्चात दोनों ने मानेवाड़ा चौक पर पेट्रोल पंप पर लूटपाट का प्रयास किया। इतना ही नहीं, इसके बाद दोनों ओमकार नगर चौक पहुंचे और यहां तंदूर सावजी नामक भोजनालय में भी लूटपाट का प्रयास किया। यहां भी प्रयास असफल होने पर आरोपी  बेलतरोड़ी की ओर जाने वाले मार्ग पर शारदा डेयरी पर पहुंचे और कांच फोड़कर अंदर घुसे। इस दौरान लोग जमा होते ही दोनों आरोपी बाइक पर सवार हाेकर भाग निकले। कांच पैर से फोड़ने के कारण शुभम फुलझेले का पैर जख्मी हो गया था। उसे उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती किया गया है। घटना के समय दोनों नशे में थे। अजनी थाने में दोनों आरोपियों पर लूटपाट का मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया है। 

बाइक चोर गिरोह दबोचा, 6 चोर व 4 खरीदार गिरफ्तार | बालाघाट एक्सप्रेस

क्राइम ब्रांच ने बाइक चोर  को उसके घर में दबोचा

खबर बुटीबोरी से, जहां दोपहिया वाहन चुराकर भागे एक आरोपी को यवतमाल से गिरफ्तार किया गया। आरोपी का नाम गजानन राठोड़ (24), देउलवाड़ी, आर्णी, जिला यवतमाल निवासी है। पुलिस मित्र की सूचना पर आरोपी को उसके घर में दबोचा गया। पुलिस ने आरोपी से बुटीबोरी इलाके से चोरी हुई बाइक जब्त की है। पुलिस के अनुसार गत 28 अगस्त को बुटीबोरी से बाइक (एम.एच.-40-जे.-9657) चोरी हुई थी। बुटीबोरी थाने में शिकायत की गई थी। क्राइम ब्रांच और बुटीबोरी पुलिस आरोपी की खोज में जुटी थी। इस बीच ग्रामीण क्राइम ब्रांच पुलिस के निरीक्षक अनिल जिट्टावार को पुलिस मित्र से गुप्त सूचना मिली कि, बुटीबोरी से चोरी बाइक गजानन राठोड़ यवतमाल ले गया है। अनिल जिट्टावार ने एक दस्ता यवतमाल रवाना किया। दस्ते ने आरोपी गजानन राठोड़ को उसके घर में धरदबोचा। आरोपी ने सातगांव, बुटीबोरी से बाइस चुराने की बात स्वीकार की। आरोपी को बुटीबोरी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राकेश ओला के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। पुलिस दस्ते के  सहायक पुलिस निरीक्षक जितेंद्र वैरागड़े,  हवलदार गजेंद्र चौधरी, महेश जाधव, पुलिस नायब रामराव आड़े, सिपाही अमृत किनगे ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

Prostitution Racket Caught By Police Near Khandwa - खंडवा पुलिस ने देह  व्यापार का बड़ा अड्डा पकड़ा, पूरा गांव था परेशान | Patrika News

देह व्यापार अड्डे पर छापा, संचालिका गिरफ्तार

कोराड़ी थानांतर्गत शनिवार काे सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम ने देह व्यापार अड्डे पर छापा मारकर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से एक महिला को देह व्यापर की दलदल से मुक्त  कराया। आरोपी महिला नूरीन रेमंड सायमन (45) है। क्राइम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि, नूरीन कोराड़ी थाना क्षेत्र के लोणारा गांव में देह व्यापार अड्डा संचालित करती है। सूचना की पुष्टि होने पर शनिवार को तय योजना के तहत अड्डे पर पंटर को भेजा गया। एक घंटे की मौज-मस्ती के पंटर से पंद्रह सौ रुपए लिए गए। सौदा पक्का होते ही पंटर ने सादे लिबास में बाहर खड़ी पुलिस को कार्रवाई करने का संकेत दिया। कार्रवाई के दौरान 30 वर्षीय पीड़ित महिला को नूरीन के चंगुल से मुक्त कराया गया। महिला अपने पति से अलग रहती है और उसे 12 वर्ष की बेटी है। नूरीन के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। उपायुक्त गजानन राजमाने के आदेश पर पुलिस निरीक्षक शरद कदम, महिला पुलिस उप-निरीक्षक प्रीति कुलमेथे, कांस्टेबल, सुनील इंगले, अनिल अंबादे, रीना जाऊरकर, प्रतिमा मेश्राम, स्नेहा रामटेके, राशिद, संदीप, चेतन और अजय ने कार्रवाई की।

Nayagarh-Mahipur on railway map- The New Indian Express

ट्रेन में सफर के दौरान गिरने से युवती की मौत

ट्रेन से सफर के दौरान संतुलन बिगड़ने पर चलती ट्रेन से नीचे गिरी 20 वर्षीय दिशा पुरुषोत्तम शर्मा नामक युवती की मौत हो गई। दिशा को जख्मी हालत में बुटीबोरी के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। तबीयत बिगड़ने पर उसे मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया। घटना 27 अगस्त को सुबह करीब 8.15 बजे की है।

एक्सप्रेस की कपलिंग पर गांजा तस्करी

एक एक्सप्रेस की कपलिंग पर गांजा तस्करी की जा रही थी। रेलवे पुलिस को इसकी भनक लगते ही नागपुर स्टेशन पर गाड़ी को रोक कार्रवाई की गई। कुल 1 लाख 19 हजार रुपए का गांजा जब्त किया गया। तस्करों ने ट्रेन में गांजा लेकर जाने के लिए शौचालय से लेकर बर्थ तक का उपयोग किया। इस तरह का प्रयोग पहली बार देखा गया है।  रेलवे पुलिस को सूचना मिली कि, ट्रेन नं.-02805 विशाखापट्टनम-न्यू दिल्ली एक्सप्रेस में गांजा तस्करी हो रही है। पुलिस पहले से प्लेटफार्म पर पहुंच गई। ढाई बजे के करीब प्लेटफार्म नं.-1 पर गाड़ी के आने के बाद जांच-पड़ताल शुरू की गई। जिसमें कोच बी-5 व बी-6 कोच की कपलिंग पर लावारिस अवस्था में बैग दिखाई दिया। यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी ने भी बैग पर अधिकार नहीं जताया। ऐसे में बैग थाने ले जाकर खोला गया। बैग में 11 किलो से ज्यादा गांजा पाया गया है। गांजे की 1 लाख 19 हजार रुपए बताई जा रही है।

 

खबरें और भी हैं...