• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Crime - Woman demanded ransom of 50 lakhs from the editor of the magazine, Facebook friend raped

Crime : मैगजीन के संपादक से महिला ने मांगी 50 लाख की फिरौती, फेसबुक फ्रेंड ने किया रेप

October 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक मैगजीन के संपादक को महिला ने साथियों की मदद से धमकाया और बदनाम करने की धमकी देकर उससे 50 लाख की फिरौती मांगी। प्रकरण उजागर होने पर शनिवार को बर्डी थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज िकया गया। पीड़ित सोनेगांव स्थित अवध अपार्टमेंट निवासी नीरज श्रीवास्तव (53) है। वह एक मैगजीन का संपादक है। बताया जा रहा है कि, कुछ दिन सुजाता मसराम नामक महिला ने उसके यहां संपादकीय विभाग में काम िकया। सुजाता का काम ठीक नहीं होने के कारण उसे काम से हटा दिया गया था। 23 सितंबर से 1 अक्टूबर 2021 के बीच में सुजाता अपने साथी मंगेश, एक महिला तथा अन्य पुरुष के साथ कैमरा लेकर नीरज के दफ्तर में पहुंची। वीडियो शूटिंग व रिकॉर्डिंग की। पश्चात नीरज को दफ्तर में गलत काम होता है, कहते हुए यू-ट्यूब चैनल पर उसे बदनाम करने की धमकी दी। साथ ही ऐसा नहीं करने के बदले नीरज से 50 लाख रुपए देने की मांग की। घटना के बाद सुजाता व उसके साथी फरार हैं। उन्हें सरगर्मी से तलाश िकया जा रहा है। उप-निरीक्षक शेख मामले की जांच-पड़ताल कर रहे हैं। 

फेसबुक फ्रेंड ने शादी के सपने दिखाकर युवती से किया दुष्कर्म

फेसबुक फ्रेंड ने एक युवती को शादी के सपने दिखाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। युवती गर्भवती होने पर धमकी देकर उसका गर्भपात भी करा दिया। बाद में शादी करने से इनकार कर दिया। पीड़ित युवती ने कलमना थाने में आरोपी रोशन अनिल ठाकरे (29) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। फरार आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस के अनुसार 21 वर्षीय युवती की आरोपी रोशन ठाकरे से फेसबुक पर सितंबर 2020 से जुलाई 2021 के बीच पहचान हुई। रोशन ठाकरे वाहन  चालक है। धीरे-धीरे दोनों गहरे दोस्त बने, फिर दोनों के बीच प्रेम संबंध जुड़ गया। आरोपी ने युवती को शादी के सपने दिखाकर उससे कई बार जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान युवती गर्भवती हो गई। युवती गर्भवती होने के बारे में पता चलने पर रोशन ने युवती पर गर्भपात के लिए दबाव बनाया। गर्भपात नहीं कराने पर धमकाने लगा। आखिरकार डरी-सहमी युवती ने गर्भपात करा लिया। उपरांत आरोपी रोशन ने युवती से दूरी बना ली और शादी करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने आरोपी अनिल ठाकरे के खिलाफ धारा 376, 376(2)(एन), 313, 294, 417, 506 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच कर रही है। आरोपी ने पहली बार युवती का जन्मदिन नागपुर में मनाया। दूसरी बार जन्मदिन पर उसे शहर के बाहर ले गया। तभी उसने युवती को शादी के सपने दिखाए और पहली बार उससे जबरन संबंध बनाए। उसके बाद यह सिलसिला चलता रहा। 

नाबालिग से शारीरिक शोषण

कोंढाली पुलिस स्टेशन  के तहत 17 वर्षीय पीड़िता से छेड़छाड़ व शारीरिक शोषण मामले में दो आरोपियों पर कोंढाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोंढाली थाने के तहत वाई गांव निवासी एक महिला ने अपनी 17 वर्षीय बेटी के साथ 1 अक्टूबर को कोंढाली थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में बताया कि, 17 वर्षीय पीड़िता गत वर्ष दिसंबर-2020 से अब तक वर्धा  जिले के आर्वी तहसील के  तहत बोथाली गांव में अपने दादा-दादी के पास रहती थी। वहां ममेरे  चाचा वर्धा जिले के सेलू तहसील के अकोली निवासी केवल दरबार  गुंदी (27) ने अपने रिश्तेदारों की मदद से संपर्क  कर  नाबालिग  को बहला-फुसलाकर  मीरा रोड, वसई, जिला, ठाणे ले गया था। वहां नाबालिग का शारीरिक शोषण किया। इससे पीड़िता   नाबालिग 8 महीने की गर्भवती होने शिकायत कोंढाली थाने में दर्ज की। शिकायत मिलते ही थानेदार चंद्रकांत काले ने आरोपी केवल दरबार गुंदी, (27) अकोली, सेलू, वर्धा और उसकी 30 वर्षीय बहन के खिलाफ पोस्को तथा लैंगिक अत्याचार का मामला दर्ज किया। हालांकि घटना स्थल वर्धा जिले के खरांगना पुलिस  थाने के तहत होने से हवालदार  भोजराज तांदुलकर ने यह प्रकरण खरंगाना पुलिस को जांच के लिए सौंपा। 

काट लिया था गला, मौत

हिवरी ले-आउट निवासी दीपक रवींद्र निनावे (30) मेयो अस्पताल में वार्ड बॉय था। 25 सितंबर की रात दीपक ने ब्लेड से गला काटने की कोशिश की। गंभीर हालत में उसे मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के करीब आठ दिन पहले दीपक के बड़े भाई पंकज ने जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली थी।

तड़ीपार गिरफ्तार

यशोधरानगर इलाके में घूम रहे एक तड़ीपार को गिरफ्तार किया गया। आरोपी का नाम शेख अल्ताफ उर्फ सानू शेख आरिफ (20), वनदेवी नगर निवासी है। आरोपी को 31 दिसंबर 2019 को दो वर्ष के लिए यशोधरा नगर क्षेत्र से तड़ीपार किया गया था। वह 1 अक्टूबर को शहर में घूमते हुए मिला। 

3 दोस्तों पर जानलेवा हमला

जरीपटका इलाके में घर के सामने खड़े 3 दोस्तों पर हमले की खबर है। 1 अक्टूबर को रात करीब 9.15 बजे मंगेश घर के सामने सरफराज और आकाश के साथ बातचीत कर रहा था। इस दौरान विशाल रायकर (21), बुद्धविहार ग्राउंड, बेजनबाग निवासी ने अपने दो मित्रों के साथ मंगेश के साथ मारपीट की। सरफराज (28) और आकाश (22) बीच-बचाव करने दौड़े तो उन्हें भी जख्मी कर दिया। मंगेश मालखेड़े (21), हुड़को कॉलोनी, मंगलवारी बाजार निवासी  है।

वाहन से गिरे युवक की मौत

सोनेगांव इलाके में गुरुवार को एयरफोर्स स्टेशन के पास दोपहिया वाहन से शफाक शमीक अख्तर (41), साईंबाबा नगर, शिवनगांव निवासी गिर पड़ा था। मेडिकल चौक के पास एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान 1 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। 
सोनेगांव पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

कशोरी का वीडियो बनाया युवक के खिलाफ मामला दर्ज

अश्लील इशारे कर किशोरी का वीडियो बनाने वाले पड़ोसी के खिलाफ शनिवार को हुड़केश्वर थाने में प्रकरण दर्ज िकया गया। पीड़ित 15 वर्षीय िकशोरी है। पड़ोसी विकास ठाकरे (35) नामक युवक है। 30 सितंबर की शाम को जब िकशोरी आंगन में झाडू लगा रही थी उस समय विकास ने वीडियो बनाकर उसे अश्लील इशारे किए। इस बात पर किशोरी के परिजन और विकास के बीच में विवाद हुआ और मामला थाने पहुंचा। 

विधायक निवास के सामने महिला का मंगलसूत्र उड़ाया

सुरक्षित क्षेत्र समझे जाने वाले विधायक निवास के पास शनिवार को स्नैचर झटका मारकर महिला का मंगलसूत्र छीनकर भाग गया। बर्डी थाने में प्रकरण दर्ज िकया गया है। रवि नगर क्वार्टर निवासी विनया एकनाथे (49) सुबह सैर पर निकली थीं। इस दौरान विधायक निवास के पास दक्षिण मध्य सांस्कृतिक केंद्र के सामने एक 25 से 30 वर्षीय स्नैचर ने झटका मारकर विनया के गले से सोने का मंगलसूत्र छीन िलया और भाग गया। मंगलसूत्र की कीमत 55 हजार रुपए बताई जा रही है। 

ताला तोड़कर गहने व नकदी चोर

अंबाझरी इलाके में एक मकान का ताला तोड़कर चोर नकदी व गहने सहित करीब 94 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। घटना प्रेमलाल कटरे के मकान में हुई। भरत नगर, सहस्त्रबुद्धे ले-आउट निवासी प्रेमलाल कटरे (76) ने अंबाझरी थाने में चोरी की शिकायत की है।

मोबाइल चोर हत्या का भी आरोपी निकला

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर  शनिवार की शाम को एक मोबाइल चोर पकड़ा गया, जिसने चलती ट्रेन से मोबाइल चुराए हैं। आरोपी से कड़ी पूछताछ में उस पर विभिन्न थानों में चोरी से लेकर हत्या तक के मामले दर्ज होने की बात सामने आई है। फिलहाल आरोपी को जीआरपी वर्धा को सौंप दिया गया है। कार्रवाई मंडल सुरक्षा अधिकारी आशुतोष पांडे के मार्गदर्शन में की गई। जानकारी के अनुासर शाम को आरक्षक सुभाष वर्मा और आरक्षक जितेंद्र मोरया को ट्रेन संख्या-02169 प्लेटफार्म नं.-04 पर आने पर एक संदिग्ध यात्री दिखाई दिया। उसे हिरासत में लेकर थाने ले जाकर उपनिरीक्षक दिलीप सिंह के सामने पेश किया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रवि जाट (47), निवासी दुर्गासाईं मंदिर, कंजर बस्ती, जबलपुर, मध्य प्रदेश निवासी बताया। आरोपी से 4 मोबाइल और एक ईयरबड जब्त किए गए, जो उसने भुसावल-नागपुर के बीच चलती ट्रेन नं.-02169 से चुराए थे। कानूनी औपचारिकता के बाद उसे आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी को सौंप दिया गया।  चूंकि, एक शिकायतकर्ता अनंत वानी (44), निवासी नाशिक ने जीआरपी वर्धा में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी, इसलिए आरोपी को जीआरपी वर्धा को सौंप दिया गया, जहां पूछताछ में आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या, चोरी, आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज पाए गए हैं।

कैमरा किट लेकर भागा कार चालक सहित दो गिरफ्तार

एक वीडियोग्राफर का प्री-वेडिंग शूट के नाम पर कैमरा किट लेकर  भागे कार चालक सहित दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम अमोल शहाणे (35), जीजामाता नगर, वाठोड़ा और आकाश चौधरी (24), नानामांगली, कामठी निवासी है। घटना का मास्टर माइंड आकाश है। वीडियोग्राफर राजेश श्रीवास है। आकाश, राजेश के साथ प्री-वेडिंग शूट का काम कर चुका है। आकाश ने ही राजेश की कैमरा किट चुराने के लिए अपने दोस्त अमोल को लूट में शामिल किया था। चूंकि अमोल को राजेश नहीं पहचानता था, इसलिए अमोल बड़ी आसानी से दोस्त की टैक्सी लेकर राजेश से मिलने वाठोड़ा गया, वहां उसकी कैमरा किट कार की डिक्की में रखवाई और बाद में डिक्की खुली रह जाने का बहाना कर राजेश को नीचे उतरने को कहा और वह कार लेकर फरार हो गया।

कुएं में कूदकर युवक ने दी जान

सावनेर पुलिस थाने की सीमा में आने वाले सोनपुर शिवार में एक युवक ने कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली। शनिवार की दोपहर पानी पीने कुएं के पास गए मजदूरों को शव तैरता दिखाई देने से घटना उजागर हुई। हालांकि आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सावनेर तहसील के ब्रह्मपुरी निवासी कमलाकर शंकर वालके (30) यह विगत 3 दिन से लापता था। परिजनों ने उसे तलाशने का भरकस प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मिला। शनिवार की दोपहर सोनपुर शिवार के चीकू पांडे के खेत में स्थित कुएं पर कुछ मजदूर पानी पीने गए तो उन्हें कुएं में शव नजर आया। इसकी जानकारी सावनेर पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाल कर उसकी शिनाख्त की अपील की। जिसके बाद शव कमलाकर का होने की जानकारी मिली। शव को पोस्टमार्टम के लिए सावनेर ग्रामीण आरोग्य प्रशिक्षण केन्द्र रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार मृतक कमलाकर किसी निजी कंपनी में कार्यरत था, लेकिन डेढ़ वर्ष पूर्व उसकी नौकरी छूट गई थी। विगत कुछ माह से वह किसी अज्ञात अवसाद में था। इसके चलते उसने यह कदम उठाने की चर्चा है। फिलहाल सावनेर पुलिस स्टेशन में  अाकस्मिक मृत्यु के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच थानेदार मारूति मुलुक के मार्गदर्शन में एचसी कृष्णा जुनघरे व सिपाही होमेश्वर बांबल कर रहे हंै।