दैनिक भास्कर हिंदी:  बंदूकों, तलवारों से लैस बदमाशों ने की निर्माणाधीन कन्या छात्रावास में तोड़फोड़

July 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रामपुर छापर में निर्माणाधीन आदिवासी कन्या छात्रावास में कुछ बदमाशों ने यहां की दीवार गिराकर ईंट व लोहा चोरी कर लिया। यही नहीं, चोर बीम के सरिया भी काट ले गए। इस कदर तोड़फोड़ की गई है कि अब दोबारा नए सिरे से निर्माण करना पड़ेगा। छात्रावास के निर्माण स्थल पर चोरी करने वाले बंदूक, तलवार व अन्य हथियार लेकर आते हैं, जिसके कारण यहां पर तैनात चौकीदार भी डरकर भाग जाते हैं। इस मामले में ठेकेदार विनय कुमार जैन ने रामपुर चौकी में एफआईआर दर्ज कराई है। इस एफआईआर में कहा गया है कि कुंदन सोनकर व उनके साथी रात में निर्माण स्थल पर हथियार लेकर पहुंचते हैं और फिर उत्पात मचाकर तोड़फोड़ करते हैं। उक्त लोगों ने कई बार निर्माण सामग्री की लूट की है। कुंदन व उसके साथियों को रात में जब दीवार गिराने से रोका गया, तो वे धमकी देने के साथ मारपीट पर उतारू हो गए। चौकीदारों ने रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्हें धमकाकर चुप करा दिया गया। बदमाशों ने 5 फीट ऊंची दीवार ही गिरा दी। उसके बाद वे सरिया काटकर चुरा ले गए। 

दहशत के कारण काम बंद 

बदमाशों की दहशत के कारण अब काम नहीं हो  पा रहा है। श्रमिक भी डरे हुए हैं और बदमाश आए दिन धमकाने का काम कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

बाइक चोर को दो साल की सजा

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी कटनी ने बाइक, टीवी एवं गैस सिलेंडर चोरी के आरोपी  रवि कोल पिता कुंजी लाल कोल निवासी संजयनगर थाना माधवनगरको दो साल के सश्रम कारावास एवं पांच सौ रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है। प्रकरण में शासन की ओर से सहायक जिला लोक अभियोजक दिनेश कुमरे ने पैरवी की। संजयनगर निवासी राजेश प्यासी ने माधवनगर थाने में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई की उसके घर से एक दिन पहले गैस सिलेंडर एवं टीवी चोरी चला गया था, दूसरे दिन घर के सामने से चोर मोटरसाइकिल चुरा ले गया।
 

खबरें और भी हैं...