comScore

 साइबर क्राइम - मुंबई क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूँ ;आप हमें रुपए भेजो, वरना करेंगे कार्रवाई ; स्टेट साइबर सेल अलर्ट 

 साइबर क्राइम - मुंबई क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूँ ;आप हमें रुपए भेजो, वरना करेंगे कार्रवाई ; स्टेट साइबर सेल अलर्ट 

 डिजिटल डेस्क जबलपुर । मैं  मुंबई क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूँ आपका अश्लील वीडियो है और शिकायत आई है। आप के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी, अगर आप हमारे पास रुपए नहीं भेजते हो तो। दहशत के कारण तो कई लोगों ने उनकी डिमांड पूरी कर दी, जबकि कुछ नेे स्टेट साइबर सेल में शिकायत की है। अधिकारियों के पास लगातार आ रहीं शिकायतों के बाद इस ब्लैकमेल के धंधे का खुलासा हुआ है। वहीं टीम ने इस तरह का गोलमाल करने वालों के बारे में पतासाजी करना शुरू की है कि यह कौन सा रैकेट काम कर रहा है। वहीं लोगों से अपील भी की है कि वे इस तरह के फोन कॉल से सावधान रहें।  
इस तरह आता है फोन
किसी भी युवक के पास अचानक किसी अनजान नंबर से वीडियो कॉलिंग आती है और रिसीव करते ही लड़की बात करने लगती है। युवती की बातों में आकर फोन रिसीव करने वाला सारी गलत हरकतें करने लगता है और इसी दौरान युवती उसका दूसरे मोबाइल से वीडियो रिकॉर्ड कर लेती है। फोन करने वाली युवती उसे अपनी बातों में ऐसा उलझाती है कि युवक भी सारी हदें पार करता है, पर उसके साथ धोखा हो रहा है इससे वह अनजान होता है, उसे तो बाद में इस बात का पता चलता है कि युवती ने उसका वीडियो बना लिया है।
रीवा के युवक को बनाया शिकार
दिनेश कुमार (बदला हुआ नाम) के पास वीडियो कॉलिंग में फोन आया और फोन करने वाली युवती ने कुछ इस अंदाज में बात की थी कि युवक फँस गया और उसके कहे अनुसार सब करने लगा और वही रिकॉर्डिंग के आधार पर युवती उसे ब्लैकमेल करने लगी। 
दोस्ती करना चाहती हूँ
हैलो सुनील (बदला हुआ नाम) मैं तुमसे दोस्ती करना चाहती हूँ, अगर आप सहमति देते हैं तो हम आगे बात करें। युवती के वीडियो कॉल पर इस तरह की बात सुनकर वह दोस्ती करने राजी हो गया। युवती दोस्ती के साथ प्रेम प्रसंग की बात करने लगी। युवक भी उसकी बातों में खुल गया और उसके कहने पर सारे कपड़े उतार दिए। यह वीडियो उसके लिए सिरदर्द बन गया।  
इनका कहना है
हमारे पास लगातार फोन पर शिकायतें आ रहीं हैं  और जल्द ही इस गिरोह को पकड़ा जाएगा।
-अंकित शुक्ला, एसपी स्टेट साइबर
 

कमेंट करें
2u0jP