दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़ में अटकी बारिश, अनुमान के हिसाब से नहीं बसरे बदरा

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ऊपरी हवा में चक्रवात झारखंड के बाद छत्तीसगढ़ में अटक गया है। यही वजह है कि मौसम विभाग के अनुमान के हिसाब पिछले 2-3 दिन से बारिश देखने को नहीं मिल रही है। हालांकि सोमवार रात बारिश की संभावना है। दिन में समान में बादलों का जमावड़ा देखने को मिला, लेकिन बारिश का असर दिखाई नहीं दिया। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार तक ऊपरी हवा में चक्रवात की नमी नागपुर में बारिश करवा सकती है। हालांकि यह बारिश कुछ ही स्थानों पर देखने को मिलेगी।

रविवार को सुबह आसमान में कभी बादल छाए हुए थे, तो कभी धूप निकल रही थी। बादलों में सूर्यदेव की लुक्का-छुप्पी दिनभर चलती रही। इसका असर तामपान पर भी देखने को मिला। रविवार को तामपान में 2.1 डिग्री की बढ़त दर्ज की गई। मौसम विभाग का अनुमान अच्छी बारिश का है जो रात में देखने को मिल सकती है। सोमवार और मंगलवार को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है, जबकि 24 और 25 जून को एक-दो स्थानों पर बारिश का अनुमान है।

तापमान पर नजर

शनिवार को अधिकतम तापमान 32.7 िडग्री सेल्सियस था। रविवार को अधिकतम तापमान में 2.1 डिग्री सेल्सियस की बढ़त होने की वजह से अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत तापमान से 0.8 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस था। रविवार को अधिकतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की बढ़त होने की वजह से न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत तापमान से 1 डिग्री सेल्सियस कम है।