comScore

दैनिक भास्कर का ऑथेंटिक बारबेक्यू कुकिंग वर्कशॉप: व्जंयनों से महका परिसर , कुकिंग सीखने दिखा जबर्दस्त उत्साह

दैनिक भास्कर का ऑथेंटिक बारबेक्यू कुकिंग वर्कशॉप: व्जंयनों से महका परिसर , कुकिंग सीखने दिखा जबर्दस्त उत्साह

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सिर पर कैप, हाथ में चम्मच और कुकिंग सीखने के लिए सबका उत्साह देखने ही बनता था। हॉल के अंदर फैली मसालों की खुशबू सभी को भा रही थी। यह नजारा था दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित ऑथेंटिक बारबेक्यू कुकिंग वर्कशॉप का। श्री बालासाहब तिरपुड़े कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी में  वर्कशॉप आयोजित किया गया, जिसमें शेफ शशिकांत दहीकर ने पार्टिसिपेट्स को बारबेक्यू डिशेज बनाना सिखाया। सामग्री के साथ पूरा प्रायोगिक कर व्यंजन बनाना सिखाया गया। पार्टिसिपेट्स ने चटपटे और जायकेदार बारबेक्यू डिशेज बनाना  सीखा। हॉल के अंदर कुकिंग की जा रही थी, तो बाहर के परिसर में ऑडियंस गेम्स एंजॉय कर रही थी। ऑडियंस के मनोरंजन के लिए विभिन्न गेम्स आयोजित किए गए। वीकेंड पर सभी ने फुल टू एंजॉय किया। वर्कशॉप में मेल और फीमेल पार्टिसिपेंट्स  शामिल थे। वर्कशॉप में पार्टिसिपेट करने वाले हर पार्टिसिपेंट को वाघमारे मसाले की ओर से मसालों का गिफ्ट हैम्पर, पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट दिया गया। 

तरह-तरह के व्यंजन सिखाए गए
शेफ शशिकांत दहीकर ने सभी पार्टिसिपेट्स को केयरफुली वर्क करने को कहा। इसके बाद उन्होंने रेसिपी बताना शुरू किया। सभी पार्टिसिपेंट्स को सेपरेट स्टेशन दिए गए थे, जिसमें वेज और नॉनवेज के लिए उनकी बनाई जाने वाली रेसिपी की सामग्री रखी गई थी। नॉनवेज में अमृतसर की फिश टिक्का, अचारी टिक्का, चिकन टिक्का स्नैक्स बनाना सिखाए।  वेज में पनीर टिक्का, मशरूम के स्नैक्स, शिमला मिर्च स्टार्टर आदि बनाना सिखाया गया। ठंड के मौसम में बाहर जल रहे चूल्हे में स्टिक में फंसाकर बारबेक्यू को सेंका गया। इस तरह से ठंड के मौसम में गरमागरम स्टार्टर्स का सभी ने आनंद लिया। पार्टिसिपेंट्स का कहना था कि वर्कशॉप बढ़िया रही। हर डिशेज को अच्छी तरह से डिस्क्राइब किया गया। इस तरह की वर्कशॉप की जानी चाहिए। अभी तक बारबेक्यू रेस्टॉरेंट में ही जाकर खाते थे, अब इसे घर पर ही बना सकते हैं। 

गेम्स थे मजेदार
1 मिनट में बलून फुलाकर उसके ऊपर बैठकर फोड़ना था, तो म्यूजिकल चेयर में सभी में जीतने की होड़ रही। बॉल को फेंककर उसके  पार्टनर को बकेट में लेनी थी। ऑडियंस से कई सवाल भी पूछे, जिसमें उन्हें गिफ्ट दिए गए। इसके साथ ही टंग ट्विस्टर गेम खेलने में भी सभी का रुझान रहा। वर्कशॉप में पार्टिसिपेंट्स ने एंजॉय किया, वहीं बाहर बैठै उनके रिलेटिव्स ने गेम्स खेलकर मजा किया। 

यह थे अतिथि 
इस अवसर पर फिशी की ओर से अमन पाटील, शिप्रा पाटील, खुशबू टेंभुर्णे, गजेंद्र टेंभुर्णे, रिजवाना दीवान, सचिन बदरके, कुणाल काले, समीर काले, राखी कुकरेजा, टीना चौरसिया, कोमल खूपचंदानी, लीना दीक्षित, शमशा रयानी, शोएब मैनन मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री बालासाहब तिरपुड़े कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी के प्राचार्य सतीश नायडू, अंकित केनेकर एवं होटल मैनेजमेंट स्टॉफ का योगदान रहा। 

वर्कशॉप के स्पॉन्सर्स
वर्कशॉप में प्रायोजक इन एसोसिएशन विथ शशीस बारबेक्यू किचन, स्पाइसेज पार्टनर वाघमारे मसाले, टेक्निकल पार्टनर श्री बालासाहब तिरपुड़े कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी, एग्जॉटिक वेजी पार्टनर प्रतिभा मार्केटिंग-फ्रेश एग्जॉटिक फ्रूट एंड वेजिटेबल सप्लायर, सर्पोटेड बाय फिशी, चैनल पार्टनर इन बीसीएन हैं।
 

कमेंट करें
WBcgq