दैनिक भास्कर हिंदी: दैनिक भास्कर का ‘मेरा वोट, मेरा अधिकार’, पथनाट्य से जनजागरण

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अपनी नई-नई एक्टिविटी से पाठकों के बीच छाप छोड़ने वाले दैनिक भास्कर ने अब जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। मतदान के लिए जनता के बीच जाकर उन्हें समझाने व मतदान मतदान का महत्व समझाते हुए लोकतंत्र के बारे में जानकारी दी गई। वोट डालना कितना जरूरी है और एक वोट का कितना महत्व है, इस बारे में लोगों को जागरूक किया गया।

दैनिक भास्कर ‘मेरा वोट, मेरा अधिकार’ जागरूकता अभियान अंतर्गत पथनाट्य के माध्यम में आम जनता को मतदान का महत्व समझाया गया। कार्यक्रम का आयोजन पांढरबोड़ी हनुमान मंदिर हिलटॉप के पास किया गया। इस दौरान युवाओं को भी मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।पथनाट्य से लोगों को मतदान का महत्व समझाकर उन्हें अपने अधिकार के प्रति सजग किया गया। इस मौके का लोगों की अच्छी खासी भीड़ इकट्‌ठा हो रही है। भास्कर का यह उपक्रम इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें किड्स, लेडीज और दादा-दादी के लिए फैंसी ड्रेस का कार्यक्रम रखा  गया। किड्स फैंसी ड्रेस में फर्स्ट वैभव बडगले, सेकंड लक्ष चौधरी, थर्ड निर्मल कालसर्पे, सांत्वना पुरस्कार कार्तिक कुकड़े और अनिकेत कुकडे को दिया गया। लेडीज में फर्स्ट वंदना भादे, सेकंड योगिता सहारे, थर्ड रंजना ठाकरे साथ ही दादा-दादी में फर्स्ट स्मिता सुनील पुजारी, सेकेंड कुसुम पारधी और थर्ड भागीरथी गारवरे रहे। निर्णायक की भूमिका में नीलम बोवाडे और संजीवनी चौधरी रहीं। जागरूकता अभियान को सफल बनाने में नि:शुल्क शिकवणी केन्द्र, नरेश बनकर तथा किशन हत्तेवार का सहयोग रहा।

मतदान के बाद खींचें सेल्फी
पथनाट्य में बताया गया कि आज के युवाओं का रुझान सेल्फी खींचने की ओर ज्यादा होता है। इसलिए सेल्फी जरूर खींचें, लेकिन पहले मतदान करें। वोट डालकर सेल्फी खीचें और अपनी उंगली पर वोटिंग का निशान सभी को दिखाकर वोट डालने के लिए प्रेरित करें। पथनाट्य का आयोजन भाग्यश्री फिल्म एंड ड्रामा एकेडमी द्वारा प्रस्तुत किया गया।

खबरें और भी हैं...