दैनिक भास्कर हिंदी: Video : दार्जिलिंग में BJP कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा, प्रदेश अध्यक्ष की टोपी उतारी

July 14th, 2018

डिजिटल डेस्क, दार्जिलिंग। दार्जिलिंग में गुरुवार को हुई बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर जमकर मुक्के बरस रहे हैं। यही नहीं इस मुक्केबाजी के दौरान स्थानीय लोगों ने पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की टोपी भी उतार फेंकी। 

दिलीप घोष यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में अचानक कुछ असामाजिक तत्व आ धमके और  हल्ला मचाना शुरू कर दिया। जब प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के साथ बाहर निकलने लगे, तो इन लोगों ने पीछाकर उनके साथ धक्कामुक्की की। जब कुछ बीजेपी कार्यकर्ता इन लोगों को समझाने गए तो उन्हें जमकर पीटा गया।

घोष बुधवार से दार्जिलिंग दौरे पर थे। उनका यहां लगातार विरोध हो रहा था। गुरुवार को हुई इस मारपीट के बाद घोष का कहना है कि यह हमला विनय तमांग के गुट वाले गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा के लोगों ने किया है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। उन्होंने इस हमले को पूर्व नियोजित बताते हुए ममता बनर्जी सरकार पर भी कईं आरोप लगाए हैं। इस हमले के बाद उन्होंने अपना दौरा बीच में ही रद्द कर दिया है।

इस पूरे मामले पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के विनय तमांग गुट के लोगों का कहना है कि जब यहां तीन महीने तक आंदोलन चल रहा था, तब न तो बीजेपी का कोई नेता यहां नजर आया और न ही यहां के बीजेपी सांसद लोगों के बीच आए। अब उनके यहां आने का क्या तुक है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी ने कहा है कि बीजेपी इस तरह के दौरों से पहाड़ियों पर शांति को भंग करना चाहती है।