दैनिक भास्कर हिंदी: 1 करोड़ 80 लाख में नीलाम हुआ दाऊद की बहन हसीना का फ्लैट, जब्त हुई थी प्रापर्टी

April 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का फ्लैट नीलाम हो गया है। दक्षिण मुंबई के नागपाडा इलाके में स्थित इस फ्लैट के लिए सर्वाधिक बोली 1 करोड़ 80 लाख रुपए की लगी। सोमवार को तस्करी और विदेशी मुद्रा हेरफेर रोकथाम अधिनियम (स्मगलिंग एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट-साफेमा) के तहत संपत्ति नीलाम की गई। बता दें कि जुलाई 2014 में मौत से पहले हसीना इसी घर में रहकर दाऊद का काला कारोबार संभालती थी। 

साल 2018 में सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद नागपाडा इलाके में स्थित दाऊद की सात संपत्तियां जब्त की गई थी। देश छोड़कर भागने से पहले दाऊद भी इस घर में रहा था। अदालत में दाऊद के रिश्तेदार यह साबित करने में नाकाम रहे कि संपत्तियां वैध तरीके से अर्जित आय से खरीदी गईं थीं। इसके बाद संपत्तियों की नीलामी प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिस फ्लैट को सोमवार को नीलाम किया गया वह नागपाडा के गार्डन हॉल अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर स्थित है।

यह फ्लैट 600 वर्गफुट का है। नीलामी के लिए इस फ्लैट की रिजर्व कीमत करीब 1 करोड़ 69 लाख रुपए रखी गई थी। फ्लैट के लिए 28 मार्च तक आवेदन करता था। साथ ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए 30 लाख रुपए अग्रिम जमा करने थे। सूत्रों के मुताबिक फ्लैट के लिए बंद लिफाफे में आठ लोगों ने बोली लगाई थी। सबसे ज्यादा 1 करोड़ 80 लाख रुपए की बोली लगाने वाले को फ्लैट देने का फैसला किया गया है। फिलहाल फ्लैट खरीदने वाले का नाम नहीं बताया गया है।

एक के बाद एक हो रही संपत्तियों की नीलामी पाकिस्तान में बैठे माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के लिए बड़ा झटका मानी जा रही है। इससे पहले भी दाऊद का होटल, गेस्ट हाउस और इमारत नीलाम हो चुके हैं।