दाऊद का गुर्गा फर्जीवाडा कर बना एमसीए का सदस्य, क्रिकेट टीम के साथ करता था विदेश दौरा

Dawoods Goon become Member of MCA by fraud, visited abroad with team
दाऊद का गुर्गा फर्जीवाडा कर बना एमसीए का सदस्य, क्रिकेट टीम के साथ करता था विदेश दौरा
दाऊद का गुर्गा फर्जीवाडा कर बना एमसीए का सदस्य, क्रिकेट टीम के साथ करता था विदेश दौरा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। धोखाधड़ी के जरिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की सदस्यता हासिल करने के मामले में हाल ही में गिरफ्तार किया गया रियाज अहमद भाटी टीमों के साथ विदेशी दौरे भी कर चुका है। माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम का करीबी भाटी अंडरवर्ल्ड से अपने संबंधों के बल पर कई व्यापारियों और बिल्डरों से वसूली भी कर रहा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद अब कई कारोबारी उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत के लिए आगे आ रहे हैं।

मुंबई पुलिस की जबरन वसूली विरोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने भाटी को गिरफ्तार किया है। दरअसल भाटी ने एक कॉलेज का मैदान किराए पर लेकर खुद को खेलों से जुड़ा हुआ दिखाया था। इसके बाद उसने महाविद्यालय के फर्जी पत्र के आधार पर एमसीए की सदस्यता हासिल कर ली थी। इसके आधार पर उसने कई और खेल संघों में पैठ बना ली और खिलाड़ियों के साथ विदेशी दौरे करने लगा। पुलिस इस बात से हैरान है कि उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि को देखते हुए उसे टीमों के साथ विदेशी दौरों की इजाजत दी गई।

मामले में कॉलेज ने भाटी से कई बार फर्जी पत्र के इस्तेमाल को लेकर सवाल जवाब किया लेकिन वह अधिकारियों को अपने रसूख के बल पर धमका रहा था। इसके बाद कॉलेज अधिकारियों ने भाटी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया। इसके अलावा भाटी ने मालाड के एक केबल व्यसायी से 18 लाख रुपए लेकर फ्लैट का फर्जी अलॉटमेंट लेटर दे दिया। इस मामले में भी भाटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाटी ने अंडरवर्ल्ड और दाऊद से अपने संबंधों के बल पर कई व्यापारियों और बिल्डरों ने जबरन वसूली की है। अब कई लोग इसके खिलाफ शिकायत के लिए आगे आ रहे हैं।      

Created On :   5 July 2019 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story