दैनिक भास्कर हिंदी: कामठी में डेंगू से व्यक्ति की मौत, साफ-सफाई को लेकर उठ रहे सवाल

August 24th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कामठी नगर परिषद अंतर्गत आनेवाले प्रभाग 14 के यादव नगर परिसर में पिछले कुछ दिनों से साफ-सफाई के अभाव के कारण मच्छर और जहरीले जंतुओं का प्रकोप बढता जा रहा है। शहर में डेंगू बीमारी का प्रकोप भी बढता जा रहा है। इसी के चलते शुक्रवार की सुबह डेंगू से ग्रस्त एक व्यक्ति की कामठी के अस्पताल में मौत हो जाने से स्थानीय लोगों का कामठी नगर परिषद के स्वास्थ विभाग पर रोष उमड रहा है।

कामठी-नागपुर रोड स्थित आशा नर्सिंग होम में दो दिन पहले कामठी के यादव नगर निवासी 50 वर्षीय मानसिंह महादेव यादव को बुखार आने से भर्ती कराया गया था। डाक्टरी जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि उन्हें डेंगू हुआ है। इसी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था कि शुक्रवार की तड़के करीब 4.30 बजे उनकी मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिसर के लोगों ने इसके लिए कामठी नगर परिषद के स्वास्थ विभाग को जिम्मेदार ठहराया। बारिश का मौसम आते ही शहर में साफ-सफाई के अभाव में गंदगी का नजारा हर तरफ देखने को मिलता है। 

खासतौर पर जहां पर खानपान की दुकानें और सब्जी भाजी की दुकानें लगती है वहां पर मक्खियों, मच्छरों के अलावा आवारा मवेशी भी गंद फैलाते नजर आते है। बार-बार नगर परिषद को साफ-सफाई को लेकर आडे हाथों लेने के बावजूद भी स्वास्थ विभाग के कानों पर जूं नहीं रेंग रही। इस विभाग पर किसी का भी अब नियंत्रण नहीं रहा। केवल कागजों पर ही शहर की साफ-सफाई हो रही है। मानसिंग यादव की मौत डेंगू बीमारी से होने की पुष्टि आशा नर्सिंग होम संचालक डा. राजेंद्र अग्रवाल ने की है।

 

खबरें और भी हैं...