भदोही: डीआईजी ने कांवड़ यात्रा मार्ग का किया औचक निरीक्षण

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, भदोही। श्रावण सोमवार को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए ड्यूटीरत पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबन्ध किए गए हैं।
इस अवसर पर डीआईजी ने राष्ट्रीय राजमार्ग का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। ड्यूटीरत पुलिसकर्मियों की चेकिंग करते हुए उन्हें सतर्कता के साथ अपने कर्तव्यों के निर्वहन एवं ड्यूटी के दौरान कर्तव्य पालन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने कांवरियों के लिए आरक्षित राष्ट्रीय राजमार्ग के उत्तरी लेन पर किसी भी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्णतयाः प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही। कहा कि वाहनों को रोके जाने के दौरान किसी भी व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार न किया जाए। समस्त जोनल व‌ सेक्टर प्रभारियों तथा संबंधित सेक्टर के चेकिंग अधिकारियों को ड्यूटियों की पॉइंटवार चेकिंग करने के लिए निर्देशित किया। डीआईजी ने कांवड़ियों से संवाद कर उनके ठहराव शिविर संबंधी बेहतर व्यवस्था प्रदान करने के लिए निर्देशित किया।
इस मौके पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, पुलिस अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती सहित क्षेत्राधिकारी तथा काफी संख्या में पुलिस के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।