खुलासा : क्रेडिट कार्ड ठगी के पैसे को लेकर हुए विवाद में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

Disclosure: Husband killed his wife in a dispute over credit card fraud money
खुलासा : क्रेडिट कार्ड ठगी के पैसे को लेकर हुए विवाद में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट
खुलासा : क्रेडिट कार्ड ठगी के पैसे को लेकर हुए विवाद में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रेडिट कार्ड ठगी कर गुजरात भागे पति-पत्नी की तलाश कर रही ठाणे पुलिस करीब 10 महीने बाद मुख्य आरोपी तक पहुंची और उसे गुजरात के सूरत से गिरफ्तार कर लिया। लेकिन पुलिस ने मामले में सह अभियुक्त उसकी पत्नी के बारे में जानकारी मांगी तो उसने हैरान करने वाला खुलासा किया। आरोपी ने बताया कि ठगी के बाद गुजरात भागते समय ही बीच रास्ते में उसका अपनी पत्नी से पैसों को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद उसने रास्ते में ही गुजरात के एक गांव में पत्नी की हत्या कर उसका शव एक खेत में गाड़ दिया। 

आरोपी से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने महिला का कंकाल भी बरामद कर लिया है। मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या के आरोप में भी एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दरअसल ठाणे के काशीमीरा पुलिस स्टेशन में पिछले साल दिसंबर में मुंबई के अंधेरी इलाके में रहने वाले लितेश शेठे नाम के एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक शेठे की कंपनी ने मैत्रिण ऑनलाइन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से चार स्वैप क्रेडिट कार्ड मशीने खरीदीं थीं, लेकिन कंपनी के निदेशकों आशीष उकानी और निकिता उकानी ने उनके साथ ठगी की और उनके क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर उनके खाते से धोखे से 15 लाख 65 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। 

पिछले साल 15 दिसंबर को काशीमीरा पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। सीनियर इंस्पेक्टर संजय हजारे ने बताया कि दोनों आरोपी एफआईआर दर्ज होने से पहले ही मीरा-भायंदर से फरार हो चुके थे। इसी बीच कुछ दिनों पहले पुलिस को पता चला कि आशीष सूरत के मोटा वराचा इलाके में रह रहा है। ठाणे पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी से उसकी पत्नी के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने पिछले साल 14 अक्टूबर को ही अपनी पत्नी की हत्या कर दी है। 

आशीष ने पुलिस को बताया कि ठगी के बाद वह अपनी पत्नी के साथ कार से अपने गुजरात के अमरेली स्थित पुश्तैनी गांव जाने के लिए निकला था। बीच रास्ते में दोनों ने रात को खेत में बैठकर शराब पी। इसी दौरान दोनों के बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ तो आशीष ने निकिता को खेत के पास ही मौजूद कुंए में धकेल दिया। उसे पता था कि निकिता को तैरना नहीं आता। जब निकिता की मौत हो गई तो वह पास स्थित गांव गया और वहां से रस्सी और फावडा लाया। इसके बाद उसने खेत के ही एक कोने में गड्ढा खोदकर उसमें नमक डालकर नितिका का शव दफन कर दिया और खुद गांव चला गया। खुलासे के बाद आरोपी के खिलाफ गुजरात की वंडा पुलिस स्टेशन में हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Created On :   19 Oct 2020 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story