तीन अवैध कॉलोनियों के निर्माण पर चला जिला प्रशासन का बुल्डोजर

District administrations bulldozer on construction of three illegal colonies
तीन अवैध कॉलोनियों के निर्माण पर चला जिला प्रशासन का बुल्डोजर
तीन अवैध कॉलोनियों के निर्माण पर चला जिला प्रशासन का बुल्डोजर


नियमों के उल्लंघन पर संयुक्त टीम ने की कार्रवाई, गेट व अन्य निर्माणों को किया ध्वस्त, बनी रही गहमागहमी
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
अवैध कॉलोनी बनाने वालों के खिलाफ संयुक्त टीम ने गुरुवार को कार्रवाई की। इसी कड़ी में टीम ने तीन अवैध कॉलोनियों में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए उनके निर्माणों पर बुल्डोजर चलाए और गेट, रोड सहित अन्य निर्माण को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान गहमागहमी का माहौल बना रहा। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर एसडीएम जबलपुर नम: शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में चरगवाँ क्षेत्र में कार्रवाई की गई। एसडीएम ने बताया कि यहाँ कॉलोनाइजर्स द्वारा नियमों का उल्लंघन कर अवैध कॉलोनी बनाई जा रही थी। नियमानुसार इन्हें नियमित नहीं किया जा सकता, यहाँ की भूमि कुर्क की जाएगी और इसे नीलाम कर भूखंड धारकों को राशि वापस दिलाई जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई का उद्देश्य आम नागरिकों के साथ होने वाली धोखाधड़ी को रोकना है। जहाँ मास्टर प्लान का उल्लंघन नहीं हो रहा है वहाँ ऐसी अवैध कॉलोनियों को नोटिस जारी कर विकास अनुज्ञा प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं। 
पहली कार्रवाई, पहुँचा अमला
राजस्व, पुलिस और नगर निगम का अमला दोपहर 12 बजे चरगवाँ रोड स्थित ग्राम घंसौर पहुँचा। यहाँ भू-स्वामी कुंअर लाल पटेल की एक हेक्टेयर से अधिक भूमि पर समीर खान द्वारा बनाई जा रही कॉलोनी की सड़क, प्रवेश द्वार आदि संरचनाओं को जेसीबी से ध्वस्त कराया गया।   
पहाड़ी काटकर निर्माण
टीम आगे बढ़ी और दोपहर 1:30 बजे ग्राम ऐंठाखेड़ा पहुँचकर  दूसरी कार्रवाई शुरू की।  यहाँ पहाड़ी काटकर कबीर फार्म के नाम से प्रेम साहू द्वारा कॉलोनी बनाई जा रही थी। टीम ने ऑफिस और सीमेंट पोल से बनाई गई बाउंड्री को ध्वस्त किया। 
बेच दिए थे 17 प्लॉट
टीम दोपहर 2:40 बजे आगे बढ़ी और ऐंठाखेड़ा में ही तीसरी बड़ी कार्रवाई की।  यहाँ क्रिस्टल वैली के नाम से अमित चक्रवर्ती द्वारा बिना विकास अनुज्ञा प्राप्त किए कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था। इस अवैध कॉलोनी के भव्य प्रवेश द्वार एवं सड़क आदि को तोड़ा गया। कॉलोनाइजर ने यहाँ लोगों को 17 भूखण्ड बेचे हैं। कॉलोनाइजर को विकास शुल्क जमाकर अनुज्ञा लेने कहा गया है। 
 

Created On :   26 March 2021 8:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story