बैलगाड़ी पर सवार होकर जिला पंचायत सीईओ ने किया पीएम आवास का निरीक्षण

District Panchayat CEO inspect the PM resident scheme homes by bullock cart
बैलगाड़ी पर सवार होकर जिला पंचायत सीईओ ने किया पीएम आवास का निरीक्षण
बैलगाड़ी पर सवार होकर जिला पंचायत सीईओ ने किया पीएम आवास का निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, छंदवाड़ा / चौरई। ग्रामीण क्षेत्र के कच्चे रास्तों में इन दिनों बारिश के चलते दलदल जैसे हालात हैं। ग्रामीण नागरिक इन्हीं रास्तों पर सालों से मजबूरी में आवाजाही कर रहे हैं। शुक्रवार को जिला पंचायत सीईओ रोहित सिंह ने भी एक ऐसे ही कीचड़ वाले रास्ते का अनुभव लिया। वे कीचड़ भरे रास्ते से होकर गंतव्य तक पहुंचते इसी बीच एक बैलगाड़ी में लिफ्ट मिल गई। उन्होंने इस छोटे से सफर में बैलगाड़ी की कमान भी संभाली।

जिला पंचायत सीईओ रोहित सिंह शुक्रवार को विकासखंड के गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे आवासों का जायजा लेने चौरई पहुंचे। देर शाम लगभग 5.30 बजे रोहित सिंह खूटपिपरिया गांव पहुंचे। यहां उन्होंने एक हितग्राही का नाम लेकर अधिकारियों से निर्माणाधीन आवास दिखाने को कहा। उक्त हितग्राही का आवास ऐसे स्थान पर था, जहां कीचड़ भरे रास्तों से होकर जाना पड़ता है। अधिकारियों ने यह बात सीईओ को बताई तो उन्होंने कीचड़ वाले रास्ते पर ही चलने का फैसला लिया।

आवास से लगभग 800 मीटर की दूरी पर चौपहिया वाहन खड़ाकर जिला पंचायत सीईओ कच्चे रास्ते पर निकल पड़े। कहीं कीचड़ तो कहीं उबड़ खाबड़ जमीन पर सभी अधिकारी कर्मचारी आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान एक बैलगाड़ी खेतों की ओर से निकली जो हितग्राही के आवास की ओर जा रही थी। जिला पंचायत सीईओ भी बैलगाड़ी परें सवार हो गए। उन्होंने गाड़ीवान से बैलों की डोरी लेकर कुछ दूरी तक बैलगाड़ी हांकने का अनुभव भी लिया। किसी तरह वे निर्माणधीन आवास के करीब पहुंचे और हितग्राहियों के आवासों का निरीक्षण किया।

सीईओ ने दिनेश वर्मा और अजमेर विश्वकर्मा का आवास देखा तो वहीं निर्मल नीर योजना के तहत सामुदायिक कूप का मुआयना भी किया। ग्राम में आवास निरीक्षण के बाद उन्होंने यहां कंचे खेल रहे बच्चों से संवाद किया और उनके साथ कंचे खेलकर मनोरंजन भी किया। खूंटपिपरिया में आवास और कूप का निरीक्षण करने के बाद सीईओ ने गुरैया गांव में भी निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान जनपद सीईओ ममता कुलस्ते, एसडीओ संजीव सनोडिया, संदीप पांडेय, उपयंत्री सतीश परमार, मनरेगा के एपीओ सनोडिया व सरपंच सचिव मौजूद रहे।

 

Created On :   1 Sep 2018 9:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story