comScore

डॉ. पूजा ने जीता मिस इंडिया इंटरनेशनल खिताब

डॉ. पूजा ने जीता मिस इंडिया इंटरनेशनल खिताब

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोलकाता के होटल रौलेंड बैंकेट हॉल में आयोजित मिस इंडिया इंटरनेशनल 2019 में शहर की डॉ. पूजा निरंजन मेंढे ने प्रथम विजेता का खिताब अपने नाम किया। प्रतियोगिता में भारत के 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जूरी ने डॉ. पूजा की बुद्धिमत्ता, स्टेज परफॉर्मेंस, नृत्यकला, अभिनय और सौंदर्य को परखते हुए मिस इंडिया इंटरनेशनल 2019 की प्रथम विजेता घोषित किया। डॉ. पूजा को मॉडल अबरार जाहूर और पूर्व मिसेस इंडिया कांचन मदार द्वारा ताज पहनाया गया। 

 

ट्रेडिशनल लुक में फ्यूजन का तड़का

उधर नई नवेली दुल्हनों से लेकर बुजुर्ग महिलाएं तक करवाचौथ का व्रत रखती हैं। इसके लिए अभी से खरीददारी शुरू हो गई है।  सुहागिन महिलाएं मेहंदी, साड़ी, लहंगा, सूट से लेकर श्रंगार के सामान और गहने आदि खरीदने में व्यस्त हैं। करवाचौथ के लिए ब्यूटी पार्लर और मेहंदी की दुकानों पर भी जबरदस्त भीड़ नजर आ रही है। धोती साड़ी, डेनिम या लेगिंग के साथ साड़ी, जैकेट स्टाइल लुक, डबल पल्लू की साड़ी और ट्रेडिशनल लुक में फ्यूजन का तड़का रहेगा। सतरंगी चूड़ियों के अलावा प्लेन, स्टोन, लाह, मेटल की चूडियों की भी वेरायटी मार्केट में उपलब्ध है। इसके अलावा महिलाएं चलनी और करवा भी डिजाइनर ही पसंद कर रही हैं।  बाजार में डिजाइनर छलनी की सबसे ज्यादा डिमांड है, वहीं कुछ महिलाओं द्वारा घर पर ही  चलनी और करवा को डिजाइनर रूप दिया जा रहा है। करवाचौथ की तैयारी हर किसी के द्वारा विशेष रूप से की जा रही है।

 

साइंस प्रदर्शनी का आयोजन

अमरावती रोड शाखा के विद्यार्थी नायर इंटरनेशनल स्कूल में हुए पांचवें वार्षिक साइंस प्रदर्शनी में मॉडल स्पर्धा में जीत दर्ज की है। स्कूल की छात्रा तनिशा गुप्ता और मान्या पाठक ने स्कूल की टीम का नेतृत्व किया। स्पर्धा में कुल बीस स्कूलों के बच्चों ने मॉडल प्रदर्शित किए थे। बच्चों की सफलता पर स्कूल की प्राचार्य राधिका मेहरा, वाइस प्रिंसिपल प्रवीण कसाड और अनिता शर्मा ने प्रसन्नता जताई है।   

 

"आपकी फरमाइश' कल

यूनिक स्टार सिंगर क्लब की ओर से "आपकी फरमाइश' हिंदी फिल्मी गीताें के कार्यक्रम का आयोजन अर्पण हॉल सीताबर्डी में 16 अक्टूबर को किया गया है। आयोजन व निवेदन अल्पा तलाविया का है। गायक कलाकार शकील कुरैशी, शैफाली खान, अर्पिता सोनी, नीलम पाटील, पद्माकर मस्के, सावली सोमन, प्रतीक, भरत, इकबाल आदि विभिन्न गीत प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम नि:शुल्क रखा गया है।

 

सुनहरे गीतों का कार्यक्रम ‘कारवां’ आज

वहीं कलासृष्टि बहुउद्देशीय संस्था के हर्षल थॉमस द्वारा प्रस्तुत "सुनहरे गीतों का कारवां' गीत-संगीत कार्यक्रम का आयोजन 15 अक्टूबर को शाम 6 बजे अर्पण सभागृह हिंदी मोरभवन झांसी रानी चौक में किया गया है। मंच संचालन मानसी मुखर्जी का है। गायक कलाकारों में ललिता थॉमस, सुधा काशिव, अनुराधा वार्होकर, मालू लांजेवार, उषा बढेल, फिलिप जायस्वाल, शंकर मेश्राम, अपूर्व मसोदकर, माधव लोखंडे, प्रमोद जयकर, सुरेश कठाले, संजय कुबेर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। संगीत संयोजन विजय नायडू,अशोक बढेल एवं पीटर एंथोनी का है। 
 

कमेंट करें
j3PiO