डीआरआई ने 80 करोड़ रुपये मूल्य का इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किया

DRI seizes electronic goods worth Rs 80 crore
डीआरआई ने 80 करोड़ रुपये मूल्य का इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किया
गुजरात डीआरआई ने 80 करोड़ रुपये मूल्य का इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किया
हाईलाइट
  • इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने 80 करोड़ रुपये मूल्य के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए हैं, जिन्हें महिलाओं के परिधान सामान और जूते आयात करने की आड़ में तस्करी कर लाया जा रहा था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

डीआरआई ने एक बयान में कहा : एक विशिष्ट खुफिया जानकारी (इनपुट) पर कि महिलाओं के परिधान सामान और जूते आयात करने की झूठी घोषणा पर आयातक महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की तस्करी कर रहे थे और कर चोरी कर रहे थे। डीआरआई टीम ने मुंद्रा बंदरगाह पर छह संदिग्ध कंटेनरों को पकड़ा, और जांच में तस्करी का इलेक्ट्रॉनिक सामान मिला।

डीआरआई को 33,138 एप्पल एयरपॉड्स/बैटरियां, 7 लाख से अधिक मोबाइल फोन/अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, लैपटॉप और अन्य सामान, 4,800 ई-सिगरेट, 29,077 ब्रांडेड बैग, 53,385 घड़ियां और 58,927 ऑटोमोबाइल पार्ट्स मिले हैं, जिनका कुल बाजार मूल्य 80 करोड़ रुपये है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jan 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story