comScore

ड्रग्स मामला : एनसीबी के 25 अधिकारी कोरोना संक्रमित, दूसरे राज्यों से बुलाए गए अधिकारी 

ड्रग्स मामला : एनसीबी के 25 अधिकारी कोरोना संक्रमित, दूसरे राज्यों से बुलाए गए अधिकारी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई ऑफिस में तैनात 25 अधिकारियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनमें से 5 को अस्पताल मे भर्ती कराया गया है, जबकि 20 को तबीयत ज्यादा खराब न होने के चलते होम क्वारेंटाईन किया गया है। सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले की छानबीन के लिए अब जांच एजेंसी ने अपने बैंगलुरू, इंदौर और अहमदाबाद जैसे ऑफिस में तैनात अधिकारियों को छानबीन मेंं मदद के लिए मुंबई बुलाया है। इसके अलावा जांच से जुड़ी संवेदनशील जानकारी मीडिया को देने का सबूत मिलने के बाद कुछ अधिकारियों को मामले की छानबीन से अलग कर दिया गया है। एनसीबी के एक अधिकारी के मुताबिक जांच एजेंसी के अधिकारियों में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने के बाद सभी की जांच कराई गई। इसके बाद 25 अधिकारी कोरोना संक्रमित निकले। इनमें पांच को मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में दाखिल करा दिया गया, जबकि 20 अधिकारियों को होम क्वारेंटाईन कर दिया गया। बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच में मदद के लिए एनसीबी की गोवा, अहमदाबाद, इंदौर, बैंगलुरू और चेन्नई यूनिट में तैनात 50 अधिकारियों को मुंबई बुलाया गया है। 

इससे पहले 16 सितंबर को एनसीबी की जांच टीम के एक सदस्य को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इस दौरान पूछताछ के लिए बुलाई गईं सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को वापस भेज दिया गया था। इसके बाद ऑफिस सैनेटाइज किया गया था। साथ ही दूसरे अधिकारियों की भी जांच की गई थी। उस समय बाकी अधिकारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 

जानकारी लीक करने वाले अधिकारियों को हटाया 

वहीं रिया चक्रवर्ती के बयान का हिस्से समेत जांच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां चैनलों को लीक करने के मामले में एक जांच अधिकारी समेत कुछ और अधिकारियों को जांच से अलग कर दिया गया है। रिया के बयान का हिस्सा लीक होने के बाद जांच से जुड़े सभी अधिकारियों के मोबाइल की जांच की गई जिससे जानकारी मीडिया को देने वाले अधिकारी की पहचान हुई। इसके बाद इस मामले में रिपोर्ट बनाकर दिल्ली भेजी गई है। जानकारी लीक करने वाले अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच हो सकती है।  

कमेंट करें
t1SVI