दैनिक भास्कर हिंदी: भाइयों को समझाते-समझाते खुद लहरों में खो गया छात्र

April 24th, 2018

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। देखो आगे मत जाना, चट्टानों में काई है, पैर फिसल गया तो पता भी नहीं चलेगा कहां चले जाओगे। छोटे भाइयों के साथ न्यू भेड़ाघाट में पिकनिक के दौरान चट्टान के पास बैठकर नहा रहा आदित्य तिवारी 16 वर्ष छोटे भाइयों को इस तरह हिदायत देता रहा, लेकिन शाम 4 बजे आदित्य अनियंत्रित हुआ और पलक झपकते नर्मदा की उफनाती लहरों में खो गया। 

चीखते रह गए छोटे भाई 
आदित्य के भाई जब तक कुछ कर पाते वो काफी दूर पहुंच चुका था। छोटे भाइयों को चिल्लाता देख आसपास खड़े पर्यटकों ने उन्हें पकड़कर शांत कराया और फिर परिजनों के साथ तिलवारा थाने में आदित्य के डूबने की सूचना दी गई। खबर मिलते ही रिश्तेदार और पुलिस पहुंची, देर शाम तक उसकी तलाश में गोताखोर धुआंधार से स्वर्गद्वारी तक तलाश में जुटे रहे, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। तिलवारा पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की। आदित्य बरेला वार्ड नंबर 2 निवासी किसान अजय तिवारी का मंझला बेटा है।

उसके मामा कांग्रेस नेता दीक्षितपुरा निवासी शिवकुमार चौबे गुड्डू हैं। गुड्डू चौबे के अनुसार आदित्य सोमवार की दोपहर 12 बजे अपने चचेरे भाई अनुज, जतिन, अशफाक और सत्येन्द्र ठाकुर के साथ न्यू भेड़ाघाट पिकनिक मनाने के लिए गया था। आदित्य के भाई और घटना के चश्मदीद अनुज व जतिन ने बताया कि वे लोग धुआंधार और मुख्य धार से काफी दूर चट्टान की आड़ में नहा रहे थे। अनुज और जतिन ने बताया कि आदित्य उनका बड़ा भाई था और वो लगातार सभी को सुरक्षित तरीके से नहाने की हिदायत दे रहा था। लेकिन अचानक चट्टान में लगी काई से फिसलने के कारण आदित्य तेजी से नदी में बह गया। 

परिजन बेहाल, भाई सदमे में 
आदित्य के धुआंधार में डूबने के बाद न्यू भेड़ाघाट पहुंचे परिजन बुरी तरह बिलखते रहे, वहीं अपनी आंख के सामने भाई को डूबता देखने वाले अनुज और जतिन गहरे सदमे में दिखाई पड़े। 16 वर्षीय आदित्य नीमखेड़ा गौर स्थित सेन्ट्रल स्कूल में 10वीं का छात्र था। 

बरेला में रहने वाला 16 वर्षीय छात्र न्यू भेड़ाघाट में नहाते समय बह गया है, जिसकी गुमशुदगी दर्ज करके तलाश कराई जा रही है।
जेपी यादव, थाना प्रभारी तिलवारा