दैनिक भास्कर हिंदी: नेशनल हाइवे 7 पर दो बार लगा जाम, दो ट्रक टकराने और पेड़ गिरने की घटना

July 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, सिवनी। नेशनल हाईवे सात(नागपुर-जबलपुर) पर कुरई इलाके में दो बार जाम लगने से यातायात बाधित रहा। करीब चार घंटे तक जाम के हालात के बाद काफी मशक्कत से जाम खुल सके। पहली घटना सुबह करीब 6 बजे पचधार पुल पर हुई। यहां विपरीत दिशा से आ रहे दो ट्रकों की आपस में भिड़ंत हो गई। हादसे से दोनों ओर सुबह से ही लगभग चार-चार किलोमीटर से अधिक दूरी तक वाहनों की लम्बी कतार लग गई। दोनों ओर से छोटे चौपहिया वाहन आमाझिरी टूरिया होते हुए खवासा की ओर निकल नागपुर निकले। सुबह करीब 9.30 बजे किसी तरह जाम खुला और बड़े वाहनो की रवानगी हुई।

फिर पेड़ गिरने से जाम
कुरई के पास ही बोदानाला पुल के पास विशालकाय सूखा पेड़ रोड पर आ गिरा। फिर दानों और वाहनो की कतार लग गई। बाद में किसी तरह पेड़ हटवाकर यातायात बहाल कराया। बताया गया है कि नेशनल हाईवे में बड़ी संख्या में सूखे पेड़ है जिनके कारण आए दिन यातायात बाधित होता है।

इधर डायवर्सन रोड बही
देर रात से हो रही बारिश के कारण सिवनी कटंगी मार्ग पर डायवर्सन रोड पानी के तेज बहाव में बह गई। जानकारी के अनुसार सिवनी कटंगी मार्ग पर मोतीनाला पुल को तोड़ने के बाद अस्थाई डायवर्सन मार्ग बनाया गया था। तेज बारिश के कारण डायवर्सन मार्ग भी बह गया। हालांकि छोटे वाहन बायपास होकर गुजरे।

बारिश से बड़ा नुकसान
जिले में रविवार की देर शाम से बारिश का सिलसिला जारी है। कई इलाकों में तेज हवाओ के कारण पेड़ गिर गए तो वहीं बिजली के तार और पोल भी टूट गए। घंसौर में भी बड़ा नुकसान हुआ है जहां पर बिजली के 11 पोल गिर गए। इसके अलावा सिवनी के पास वन विभाग की नर्सरियों में भी पेड़ गिरे हैं।