दैनिक भास्कर हिंदी: मिर्ची संपत्ति मामले में उद्योगपति राज कुंद्रा को ईडी की नोटिस

October 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इकबाल मिर्ची संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और उद्योगपति राज कुंद्रा को समन भेजा है। ईडी ने कुंद्रा को 4 नवंबर को मामले के जांच अधिकारी के समाने पेश होने को कहा है। इस दौरान उनका बयान दर्ज किया जाएगा। छानबीन के दौरान खुलासा हुआ है कि मामले में गिरफ्तार किए गए रणजीत बिंद्रा से कुंद्रा के कारोबारी रिश्ते हैं जो संदेह के घेरे में है।

आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स प्रायवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के सौदौं की छानबीन के दौरान बैस्टियन हॉस्पिटैलिटी नाम की कंपनी के साथ लेनदेन का खुलासा हुआ था। राज कुंद्रा की इस कंपनी में शिल्पा शेट्टी भी निदेशक हैं। जबकि बिंद्रा आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स प्रायवेट लिमिटेड का निदेशक है। यही नहीं कुंद्रा की कंपनी में भी बिंद्रा निदेशक रह चुका है। ईडी को शक है कि बिंद्रा माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी रह चुके इकबाल मिर्ची के इशारे पर काम कर रहा था। ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक कुंद्रा को पीएमएलए कानून के तहत नोटिस भेजा गया है और उनसे इन सौदों को लेकर सवाल जवाब किए जाएंगे।

जांच में खुलासा हुआ है कि आरकेडब्ल्यू ने बैस्टियन हॉस्पिटैलिटी में 44 करोड़ 11 लाख रुपए का निवेश किया था। यही नहीं 31 करोड़ 54 लाख रुपए ब्याज मुक्त कर्ज के रुप में भी कंपनी को दिए गए थे। हालांकि मामले में नाम उछलने के बाद राज कुंद्रा ने ट्वीट कर मामले में सफाई देते हुए कहा है कि जब मैंने बिंद्रा के साथ पार्टनरशिप की थी तब उनके खिलाफ कोई कानूनी मामला नहीं चल रहा था। जब तक मामले में बिंद्रा को क्लीन चिट नहीं मिल जाती कंपनी प्रबंधन ने उसे निदेशक पद से हटा दिया है।