दैनिक भास्कर हिंदी: सेंट्रल एक्साइज के 8 इंस्पेक्टरों के तबादले रद्द

August 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जीएसटी, कस्टम्स एण्ड सेंट्रल एक्साइज भोपाल जोन की तरफ से नागपुर जोन के जिन 9 इंस्पेक्टरों के तबादले किए गए थे, उनमें से 8 इंस्पेक्टरों के तबादले रद्द कर दिए गए है। नागपुर जोन की तरफ से स्टाफ की कमी का कारण बताकर इन्हें रिलिव नहीं किया जा रहा था। इन इंस्पेक्टरों के लिए नागपुर जोन की तरफ से भोपाल जोन को बाकायदा पत्र लिखा गया था। याद रहे जीएसटी, कस्टम्स एण्ड सेंट्रल एक्साइज भोपाल जोन की तरफ से एक महीने पहले कुल 149 इंस्पेक्टरों के तबादले किए गए थे। इसमें नागपुर में पदस्थ 9 इंस्पेक्टर शामिल थे। भोपाल आयुक्तालय की और से इन इंस्पेक्टरों को रिलिव करने की सूचना  पर नागपुर आयुक्तालय ने स्टाफ की कमी का कारण सामने किया था। सेंट्रल एक्साइज नागपुर के मुख्य आयुक्तालय की और से भोपाल जोन को पत्र लिखकर इनका तबादला रद्द करने की गुजारिश की गई थी। मुख्य आयुक्तालय द्वारा इन इंस्पेक्टरों को रिलिव नहीं करने को लेकर विभाग में चर्चा का बाजार गर्म था। खबर यह थी कि मुख्य आयुक्तालय इनके समर्थन में है आैर इन्हें छोड़ने के मूड में नहीं है। भोपाल जोन नागपुर जोन के पत्र से संतुष्ट नहीं था। चंद दिनों में ही ऐसा क्या हुआ कि भोपाल जोन ने तबादला सूची में शामिल नागपुर के 9 में से 8 इंस्पेक्टरों के तबादले रद्द कर दिए। केवल इंस्पेक्टर ऋषि तिवारी का तबादला यथावत रखा है। तिवारी का तबादला इंदौर हुआ है। नए आदेश के मुताबिक अन्य दो इंस्पेक्टर मोहित शुक्ला व आकाशदीप सोनी का तबादला इंदौर किया गया है। 


तबादला सूची पर दो जोन आमने-सामने 

भोपाल व नागपुर जोन में पदस्थ इंस्पेक्टरों का तबादला करने का अधिकारी भोपाल जोन को है। इंस्पेक्टरों के तबादले को लेकर भोपाल व नागपुर जोन आमने-सामने आ गया था। दोनों विभागों के बीच तबादले को लेकर जारी पत्राचार का खुलासा दैनिक भास्कर ने किया था। नागपुर जोन के मुख्य आयुक्त भिमाशंकर की भूमिका को लेकर भी सवाल उठ रहे है। 

इनके तबादले हुए रद्द 

जिन इंस्पेक्टरों के तबादले एक महीने बाद रद्द हुए, उनमें वैभव प्रजापति, सूरज, आशुतोष तिवारी, नागेंद्र देवलवार, रविभूषण सिंह, विपीन मिलक, भूपेंद्र व शुभम गुप्ता शामिल है।

खबरें और भी हैं...