दैनिक भास्कर हिंदी: अपने ही खेत के पानी में डूबने से बालक की मौत , 24 घंटे बाद मिला शव

August 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, पन्ना। यहां ग्राम शहपुरा निवासी कृषक शिवचरण यादव का 8 वर्षीय बेटा गत अपरांह अपने खेत पहुंच गया और खेलते खेलते खेत में भरे पानी में कूद गया । खेत में ढ़ाई फीट से भी ज्यादा पानी था और बालक को ठीक से तैरना नहीं आता था जिससे उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई 

दूसरे दिन उतराता मिला शव

इस सबंध में बताया गया है कि जिले के पहाड़ीखेरा चौकी क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम शहपुरा निवासी 8 वर्षीय बालक सतानंद पिता शिवचरण यादव गत 26 अगस्त की शाम को 5 बजे खेलते हुये खेत पर पहुंच गया और खेत में भरे गहरे पानी में डूब जाने से बालक की मौत हो गयी। घटना की जानकारी लगने पर चौकी पहाड़ीखेरा पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तथा मौके पर पंचनामा कार्यवाही के उपरांत शव को अपने कब्जे में लिया एवं आज 27 अगस्त को पोस्टमार्टम कार्यवाही हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया जहां पर पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनो के सुपुर्द किया गया। घटना पर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना से संबंधित जांच कार्यवाही शुरू कर दी। 

अवैध निर्माण कार्य रोके जाने की मांग

आज नगर के महारानी लक्ष्मी बाई वार्ड क्रमांक 21 पैलेस के पीछे निवासरत् स्थानीय लोगो ने जिला कलेक्टर के नाम एक शिकायती आवेदन पत्र सौंपा है जिसमें आरोप लगाया गया है कि धार्मिक स्थल पैलेस के पीछे शंकर जी मंदिर के पास दयाशंकर श्रीवास्तव के परिवार के द्वारा भवन निर्माण कार्य कराया जा रहा है । यह निर्माण मकान की सीमा से बाहर सार्वजनिक कुआं की भूमि पर पिलर, दरबाजे, खिड़की, रोशनदान आदि बना कर कुआं एवं प्राचीन मंदिर के सार्वजनिक क्षेत्र के आवागमन को बाधित कर रहे है । स्थानीय लोगों ने उक्त निर्माण कार्य को रोके जाने की मांग की है। स्थानीय लोगो ने बतलाया कि तत्संबंध की शिकायत मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं तहसीलदार को दिनांक 8 अगस्त 2019 को लिखित रूप से की गयी थी मगर आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नही की गयी है । स्थानीय लोगों ने कहा कि प्राचीन कुएं एवं शिवजी के मंदिर के अस्तित्व को सुरक्षित रखने के लिये निर्माण कार्य को रूकवाया जाए।