दैनिक भास्कर हिंदी: एनसीबी की हिरासत में भेजा गया एजाज खान, टीवी कलाकारों तक पहुंचता था ड्रग्स 

March 31st, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेता एजाज खान को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 3 अप्रैल तक नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया गया। पेशी के दौरान एनसीबी ने अदालत को बताया कि उसे एजाज के वाट्सएप चैट और वाइस नोट मिले हैं जो ड्रग्स मामले में उसकी संलिप्तता की ओर इशारे करते हैं। एनसीबी ने कहा कि मामले में ड्रग्स के साथ पहले गिरफ्तार किए जा चुके शादाब बटाटा और एजाज खान के बीच संबंध की जानकारी मिली है और वह दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है। 

एनसीबी ने खान की तीन दिन की हिरासत मांगी जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। एनसीबी सूत्रों के मुताबिक एजाज वाइस नोट के जरिए ड्रग्स का आर्डर लेता था और शादाब से ड्रग्स लेकर कई टीवी कलाकारों तक पहुंचाता था। एनसीबी को शादाब और एजाज के बीच हुई बातचीत के सबूत के तौर पर सीडीआर, ह्वाट्सएप चैट और वाइस रिकॉर्ड मिले हैं। इसमें वह ड्रग्स का ऑर्डर देते हुए पैसे ट्रांसफर करने की बात कर रहा है। चैट में एजाज लॉकडाउन के चलते कई कलाकारों से एक साथ ज्यादा ड्रग्स खरीदने के लिए कहा है। शादाब पूछताछ के दौरान एजाज को ड्रग्स सप्लाई की बात स्वीकार कर चुका है। एनसीबी के मुताबिक एजाज अपने समाज में अपनी हैसियत का इस्तेमाल ड्रग्स के धंधे के लिए करता था।

वहीं खान के वकील अयाज खान ने अदालत को बताया कि एजाज के घर से कोई ड्रग्स नहीं मिला है। ट्रोएका नाम की एक दवा बरामद हुई है जो एजाज की पत्नी की है। जिस वाइस नोट की बात एनसीबी कर रही है वह एक साल पुरानी है और उसमें सिर्फ एमडी की बात की गई है। एजाज ने मीडिया के सामने दावा किया कि उसकी पत्नी गर्भपात के बाद डिप्रेशन से जूझ रही है और घर से बरामद हुई चार नींद की गोलियां उसी की हैं।